उज्जैन मध्यप्रदेश

उज्जैन कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन कलेक्टर द्वारा विभिन्न मामलों में जनसुनवाई की गई

उज्जैन 12 दिसम्बर। मंगलवार को कलेक्टर श्री कुमार पुरुषोत्तम द्वारा प्रशासनिक संकुल भवन के सभाकक्ष में विभिन्न मामलों में जनसुनवाई करते हुए प्रकरणों के निराकरण हेतु अधीनस्थ अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

,

फतेहाबाद निवासी राजेश जायसवाल ने आवेदन दिया कि उनकी पत्नी अनीता जायसवाल की विगत 4 मई को वाहन दुर्घटना में सिर पर गंभीर चोंट आने के कारण ईलाज के दौरान मृत्यु हो गई थी। पत्नी की मृत्यु के उपरांत उन्होंने मृत्यु प्रमाण-पत्र का आवेदन नगर पालिक निगम में दिया था, परन्तु आज दिनांक तक उनकी पत्नी का मृत्यु प्रमाण-पत्र उन्हें प्राप्त नहीं हुआ है। इस पर उपायुक्त नगर पालिक निगम को शीघ्र कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

,

मंगल कॉलोनी आगर रोड निवासी ईश्वरलाल प्रजापत ने आवेदन दिया कि उनके मकान में आने-जाने का मुख्य मार्ग एक अन्य व्यक्ति द्वारा दबंगतापूर्वक अवरूद्ध कर लिया गया है। आवेदक द्वारा मना करने पर उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। इस पर एसडीएम सिटी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

राजेन्द्र नगर नानाखेड़ा निवासी निर्मला सिंगारे ने जाति प्रमाण-पत्र बनवाने के सम्बन्ध में आवेदन दिया। इस पर एसडीओ राजस्व उज्जैन शहर को उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये। देवासगेट निवासी गिरधारीलाल डोडिया ने आवेदन दिया कि कुछ समय से उनकी वृद्धावस्था पेंशन का भुगतान उन्हें मिल नहीं पा रहा है। कियोस्क सेन्टर पर फिंगर प्रिंट मशीन में उनकी उंगली के निशान का ठीक से मिलान नहीं होने के कारण यह समस्या आ रही है। अत: बायोमैट्रिक मशीन में उनकी उंगली का निशान फिर से लोड करवाया जाये। इस पर आयुक्त कार्यालय नगर पालिक निगम की पेंशन शाखा को नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिये।

,

नीमनवासा निवासी कलाबाई पति हरिसिंह ने आवेदन दिया कि उनके पति द्वारा एक व्यक्ति से कुछ रुपये उधार लिये गये थे। व्यक्ति द्वारा मूलधन पर आवश्यकता से अधिक ब्याज की मांग की जा रही है। मना करने पर व्यक्ति ने उन्हें और उनके पति को घर से निकाल दिया है तथा उस पर अपना ताला लगा लिया है। अत: सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जाये। इस पर पुलिस अधीक्षक को कार्यवाही हेतु निर्देश दिये गये।

महिदपुर निवासी सीताराम ने आवेदन दिया कि उनकी बहन ने धोखे से नागदा में स्थित उनके हिस्से की कृषि भूमि को अपने नाम करवा लिया है तथा उनकी निजी भूमि पर जबरन कब्जा कर लिया है। इस पर एसडीओ राजस्व नागदा को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये।

,

खाचरौद निवासी मदनलाल राठौर ने आवेदन दिया कि गांव में स्थित उनके स्वामित्व की कृषि भूमि पर सिंचित कुए के ऊपर से 33 केव्ही की लाईट ठेकेदार द्वारा जबरन निकाली जा रही है। आवेदक द्वारा कुए के पानी से सिंचाई की जाती है। हाई वोल्टेज लाईन के कारण कोई दुर्घटना भी हो सकती है तथा उन्हें कृषि कार्य में भी परेशानी आ रही है। इस पर एसई एमपीईबी को प्रकरण की जांच कर उचित कार्यवाही करने के निर्देश दिये। इसी प्रकार कलेक्टर, सीईओ जिला पंचायत श्री मृणाल मीना, अपर कलेक्टर श्रीमती प्रीति यादव, एडीएम श्री अनुकूल जैन एवं अन्य अधिकारियों द्वारा अन्य मामलों में जनसुनवाई की गई।

About The Author

Related posts