उज्जैन मध्यप्रदेश

उज्जैन। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने छोटे से छोटे काम को बड़ा महत्व देकर स्वच्छता पर विशेष ध्यान दिया- मुख्यमंत्री डॉ.यादव, मुख्यमंत्री ने अनुभूति उद्यान परिसर में श्रमदान कर स्वच्छता की शपथ दिलाई

उज्जैन 23 दिसम्बर। मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने शनिवार 23 दिसम्बर को उज्जैन प्रवास के दौरान भारत रत्न श्री अटलबिहारी वाजपेयी स्मृति अनुभूति उद्यान परिसर में स्वच्छता अभियान के तहत श्रमदान किया। श्रमदान करने के बाद अनुभूति उद्यान परिसर में ही त्रिवेणी का पौधारोपण किया। इसके बाद उन्होंने उपस्थितजनों को उद्बोधन देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने छोटे से छोटे काम को बड़ा महत्व देकर पूरे देश में स्वच्छता अभियान पर विशेष ध्यान दिया है। स्वच्छता में प्रदेश का इन्दौर महानगर प्रथम पायदान पर है। प्रधानमंत्री ने पूरे विश्व में हमारे देश का नाम गौरवान्वित किया है। मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि प्रदेश में मुख्य सेवक के नाते जो जिम्मेदारी मुख्यमंत्री की मिली है, उस जिम्मेदारी को सबके समन्वय से विकास का काम करेंगे। प्रदेश एवं देश के साथ-साथ उज्जैन के विकास का काम आगे बढ़े। इसमें हम सब मिलकर प्रयास करेंगे।

,

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने इस अवसर पर कहा कि विकास के साथ-साथ प्रदेश में चल रही योजनाओं का क्रियान्वयन भी बेहतर ढंग से किया जायेगा। उन्होंने आमजनों से कहा है कि विकास के मामले में अगर किसी व्यक्ति का सुझाव और किसी भी प्रकार की शिकायत हो वह बतायें। उसको अमल में लाया जायेगा। हम सब मिलकर एक-दूसरे का साथ देकर विकास के काम करने में आगे बढ़ेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा है कि उज्जैन शहर में स्वच्छता अभियान के तहत प्रत्येक शनिवार को स्वच्छता अभियान चलाया जाता है, जो सराहनीय है। मुख्यमंत्री का अनुभूति उद्यान पहुंचने पर महापौर एवं नगर निगम सभापति आदि ने पुष्पहारों से स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन श्री संजय अग्रवाल ने किया।

,

मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने उपस्थित नागरिकों को स्वच्छता की शपथ दिलाई कि “हम शपथ लेते हैं कि बाबा महाकाल की इस पुण्य नगरी उज्जयिनी में स्वच्छता बनाये रखने के लिये हरसंभव प्रयास करेंगे। हम अपने घर, गली, मोहल्ले, बाजारों को साफ रखने में सहयोग करेंगे। इसके लिये हमारे घर, दुकान से निकलने वाले कचरे को अलग-अलग करके कचरा वाहन में ही डालेंगे और घर से निकलने वाले गीले कचरे से खाद बनाकर अपने घर में पेड़-पौधों के लिये उपयोग करेंगे और न तो हम गन्दगी करेंगे और न ही किसी को करने देंगे। बाजार जाते समय घर से सामान लाने के लिये कपड़े का थैला लेकर जायेंगे और सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग नहीं करेंगे। कोई भी व्यक्ति पान, गुटखा खाकर सार्वजनिक स्थलों जैसे सड़क, दीवार, डिवाइडर, मन्दिर परिसर, चौराहों आदि पर नहीं थूकेंगे। उज्जैन को स्वच्छता में नम्बर-1 हम सब मिलकर बनायेंगे।”

,

स्वच्छता अभियान के तहत मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने श्रमदान किया। इस अवसर पर विधायक श्री अनिल जैन कालूहेड़ा, श्री सतीश मालवीय, महापौर श्री मुकेश टटवाल, नगर निगम सभापति श्रीमती कलावती यादव, श्री विवेक जोशी, श्री बहादुर सिंह बोरमुंडला, श्री विशाल राजौरिया, श्री सचिन सक्सेना, श्री सत्यनारायण चौहान, पार्षदगण, एमआईसी सदस्यगण, नगर निगम आयुक्त श्री रोशन कुमार सिंह, स्मार्ट सिटी सीईओ श्री आशीष पाठक आदि उपस्थित थे।

About The Author

Related posts