विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

उत्तर प्रदेश।बहुत धूमधाम से मनाया गया स्कूलों में शिक्षक दिवस

रिपोर्टर योगेश गोविन्दराव कप्तानगंज

कुशीनगर रामकोला क्षेत्र के विद्यालयों में सोमवार को शिक्षक दिवस काफी धूम धाम से मनाया गया।इस मौके पर केक काटकर व पुष्प अर्पित कर भारत के पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधा कृष्णन को नमन किया गया। कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई। सभी अतिथियों ने गुरूजनों द्वारा किए गए उत्कृष्ट योगदान व डॉ सर्वपल्ली राधा कृष्णन के जीवन और उपलब्धियों पर प्रकाश डाला और कहा कि डा राधाकृष्णन का मानना था कि शिक्षा का वास्तविक उद्देश्य है व्यक्तित्व गढ़ना।

उनका मानना था कि यदि शिक्षा के माध्यम से केवल जीवन के आर्थिक उद्देश्य की पूर्ति होती है और व्यक्तित्व निर्माण का उद्देश्य अधूरा रह जाता है तो ऐसी शिक्षा अधूरी व एकांकी है।आज विद्यालय में शिक्षाशाला कम व्यवसायिक प्रतिष्ठान के रूप में दिखने लगा है।उन्होंने राष्ट्र-निर्माताओं की सराहना की जो छात्रों को शिक्षा का निर्बाध प्रवाह प्रदान करके युवा प्रतिभाओं का पोषण करते हैं।

इस अवसर पर ओम साई पब्लिक स्कूल , एस डी पब्लिक स्कूल, चन्द्रावती देवी बालिका हाई स्कूल, एसडी पायनियर, जनता इंटर कॉलेज, श्री राम लोक सरस्वती ज्ञान मंदिर, भाभा शिक्षण संस्थान, सहित आदि विद्यालयों में छात्र -छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों की प्रस्तुति दी और शिक्षकों को सम्मानित कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस मौके पर एसडी पब्लिक बभनौली के प्रबंधक अमित श्रीवास्तव, और प्रिंसिपल अजय कुमार राव, और ओम साईं पब्लिक के प्रबंधक इंदल यादव, राजेश यादव, सहित तमाम शिक्षक गण उपस्थित रहे।