आबकारी विभाग की अलग-अलग कार्यवाही में 16 प्रकरणों में 14 गिरफ्तार
2 लाख 78 हजार से अधिक की शराब की जप्त

खरगोन। नशामुक्ति अभियान अंतर्गत अवैध मदिरा विक्रेताओं विशेष मुहिम चलाकर कलेक्टर के निर्देशों पर आबकारी विभाग लगातार कार्यवाही कर रहा है। बीते दिन तीन अलग स्थानों पर आबकारी विभाग ने कार्यवाही कर 2 लाख 78 हजार से अधिक की अवैध मदिरा जप्त की है। संयुक्त आबकारी विभाग के दल ने महेश्वर के ग्राम बुड़कीपुरा, मेहतवाड़ा, छाटा भटेल्या, आशापुर व काकड़दा में, खरगोन के आबकारी दल ने घट्टी, बिस्टान, बन्हेर, तथा देवला होटल ढाबों पर तथा खरगोन वृत्त ए के प्रभारी ने होटल ढाबों पर अवैध मदिरा विक्रेताओं पर कार्यवाही की है।

इन कार्यवाहियों में विभाग ने म.प्र. आबकारी अधिनियम की धारा 34 (1)क के तहत कुल 16 प्रकरणों में 14 आरोपियों को हिरासत में लिया है। इसमें दल ने 29.52 बल्क लीटर देशी शराब, 23.62 बल्क लीटर विदेश, 15.25 बल्क लीटर बीयर, 126 लीटर हाथभट्टी मदिरा व 4800 किलोग्राम महुआ लहान जब्त किया है। जब्त मदिरा व महूआ लहान मौके पर नष्ट किया गया।


ढाबों पर शराब विक्रय पर पाबंदी

नशामुक्ति अभियान के अंतर्गत जिले में लगातार कार्यवाहियां सुनिश्चित की जा रही है। ढाबों पर परोसी जाने वाले शराब को लेकर कलेक्टर श्री कुमार पुरषोत्तम ने आबकारी सहायक आयुक्त श्री अभिषेक तिवारी को निर्देश दिए कि जिले के किसी भी ढ़ाबे पर शराब विक्रय और परोसना प्रतिबंधित है। यदि कार्यवाही के दौरान ऐसा मामला संज्ञान में आया तो ढाबा संचालन बन्द किया जाएगा।