नये वर्ष पर सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों की संगोष्ठी आयोजित हुई


मूलचन्द मेधोनिया पत्रकार भोपाल मोबाइल 8878054839


भोपाल। नये साल की पहली तारीख को इंटरनेशनल मिशन कार्यलय सुदामा नगर भोपाल में विभिन्न सामाजिक संगठनों के सम्मानित पदाधिकारीगण और उनके प्रतिनिधियों की एक सामाजिक मिशन पर मिलजुलकर काम करने के उद्देश्य से संगोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें तय हुआ कि बिखरे हुई समाज को संगठित करना चाहिए और उन पर हो रहें अन्याय, अत्याचार व सरकार की पक्षपात की नीति का डटकर मुकाबला करना होगा। ताकि कमजोर वर्ग को सशक्त व मजबूत किया जाये।


संगोष्ठी में विभिन्न वक्ताओं ने बात रखी कि आज सरकार द्वारा गरीबों के कल्याण की कोई भी योजना नहीं है। जिससे नागरिकों में निराशा और सरकार के प्रति नाराजगी देखी जा रही है। आज मध्यप्रदेश में राजनैतिक दल को विकल्प तरासने की जोर से आवश्यकता व संभावना देखी जा रही है। संगोष्ठी में उपस्थित वरिष्ठ लोगों ने एक मंच पर आकर प्रदेश को राजनैतिक विकल्प पर विचार विमर्श किया गया।मध्यप्रदेश के विधान सभा चुनाव 2023 में स्थिति ऐसी बन रही है कि अनेक दलों का एक संयुक्त फॉन्ट बनकर विधानसभा चुनाव में कोई शानदार विकल्प हो सकता है।


संगोष्ठी में डाॅ. रामप्रसाद सोलंकी, एस. डी. वंशकार, विजय अहिरवार, आर. एस. सिंह, जीवन राज द्रविड़, बृन्दावन बराट, मोहन राठौर, बद्रीलाल मालवीय, दीपक पंचोली, कमलसिंह कुशवाहा, बाबूलाल प्रबुद्ध, विनोद अहिरवार, गोतम नागदवने, बलवान सिंह कुशवाहा, सहित मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों के पदाधिकारियों व वरिष्ठ समाजसेवियों की गरिमामयी उपस्थित में संगोष्ठी सम्पन्न हुई।