शासकीय महाविद्यालय सुवासरा में आजादी का अमृत महोत्सव के परिपालन में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा गांधी जयंती के अवसर पर तीन दिवसीय कार्यक्रम पखवाड़ा आयोजित

कबीर मिशन समाचार। सुरेश मैहर संवाददाता गरोठ

जिला मंदसौर । 1 अक्टूबर को स्वच्छता अभियान चलाया गया, जिसमें महाविद्यालय के गलियारों एवं प्रांगण में साफ सफाई कार्य किया गया! 2 अक्टूबर 2022 को महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर स्वच्छता एवं पर्यावरण संरक्षण पर जन-जागरूकता रैली बालक उत्कृष्ट विद्यालय प्रांगण से मुख्य मार्ग तहसील कार्यालय होती हुई गांधी प्रतिमा स्थल (पोस्ट ऑफिस के पास) पहुंची, जहां पर स्वयंसेवकों ने प्रतिमा स्थल पर साफ- सफाई कार्य कर श्रमदान किया।

राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. भूरसिंह निंगवाल ने विद्यार्थियों की उपस्थिति में गांधीजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया एवं देश की स्वतंत्रता के लिए गांधीजी के कार्यों को याद किया, साथ ही विद्यार्थियों को एनएसएस व नशा मुक्ति जीवन की शपथ दिलाई।

उक्त कार्यक्रम में एनएसएस के स्वयंसेवकों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया और स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण, एवं नशा मुक्ति के नारों से रैली में जोश भर दिया! सभी विद्यार्थियों ने प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए! संपूर्ण कार्यक्रम NSS p.o डॉ. बी. एस. निंगवाल के निर्देशन में संपन्न हुआ!