खरगोन मध्यप्रदेश

ग्राम पंचायत मगरखेड़ी ग्रामीणों ने रोजगार सहायक के खिलाफ खोला मोर्चा।

ग्राम पंचायत मगरखेड़ी ग्रामीणों ने रोजगार सहायक के खिलाफ खोला मोर्चा।

ग्रामीणों का कार्य नहीं करने पर आरोप लगाते हुए पद से हटाने की की मांग

जनपद पंचायत कसरावद के अधिकारियों ने ग्राम पंचायत में सुनी ग्रामीणों की शिकायत

कसरावद जनपद की ग्राम पंचायत मगरखेड़ी में मंगलवार को ग्रामीणों ने रोजगार सहायक के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। ग्रामीणों ने पंचायत में इकट्ठा होकर रोजगार सहायक पर आरोप लगाते हुए हटाने की मांग की है। रोजगार सहायक के खिलाफ ग्रामीणों का कहना है कि उन्होंने आज तक भी ग्रामीणों का कार्य समय पर नहीं किया है। नहीं पंचायत से मिलने वाला कोई लाभ
ग्रामीणों को दिलवाया गया है। कसरावद
जनपद स्तर से ग्रामीणों की समस्या के लिए जांच दल उपस्थित हुआ था। जिसमें ग्रामीणों ने आवेदन दिया है कि ग्राम पंचायत के माखन राठौड़ रोजगार सहायक को ग्राम पंचायत मगरखेड़ी से हटाया जाकर अन्य रोजगार सहायक को प्रभार सौंपा जाए।
ग्रामीणों ने अपनी सारी समस्याएं जनपद पंचायत कसरावद के कमल किशोर चौबे खंड पंचायत अधिकारी एवं अर्चना पटेल अतिरिक्त कार्यक्रम जांच अधिकारी के समक्ष रखी गई।


ग्रामीणों ने रोजगार सहायक के खिलाफ शिकायत करते हुए यह बताया कि प्रधानमंत्री आवास में समय पर मजदूरी का भुगतान नहीं करना संबल योजना में पात्र हितग्राहियों को लाभ नहीं दिया जाना विधवा पेंशन के कार्य नहीं किए जाने की शिकायत की है। कुटीर योजना में नाम आने के बाद भी उन्हें लाभ नहीं दिया जाना समस्त पंचायत कार्य को लेकर कभी भी गंभीर नहीं होना। यह सब शिकायत है।समस्त छोटी-बड़ी समस्याओं के लिए हितग्राहियों को बिना वजह परेशान किया जाता है।ग्रामीणों ने रोजगार सहायक माखन राठौड़ के खिलाफ की है।
वही पंचायत सरपंच महेश काला सांवले ने भी जनपद सीईओ को लेटर भेजा है। और उसमें लिखा है।की ग्राम पंचायत मगरखेड़ी के ग्रामीण संतोष नायक बबलू नायक अनिल रोकड़े करण कोचले जीवन रोकड़े ने आरोप लगाया है कि रोजगार सहायक द्वारा किसी भी प्रकार का कार्य समय पर नहीं किया जाता है। साथ ही सरपंच ने यह भी लिखा कि मुझसे दुर्व्यवहार किया जाता है और ना ही मेरी कोई समय पर सुनवाई करता है। और बोलता है कि सरपंच जी ऐसे भलाई का कार्य मत करो ऐसे रोजगार सहायक के साथ कार्य नहीं कर सकता आप इस समस्या का जल्द से जल्द निराकरण करें। वही जनपद पंचायत के निर्देश पर
मंगलवार को ग्राम पंचायत मगरखेड़ी में कसरावद खंड पंचायत अधिकारी कमल किशोर चौबे अतिरिक्त कार्यक्रम अधिकारी अर्चना पटेल ने आकर ग्रामीणों की समस्या सुनी है। एवं महिलाओं ने अपनी समस्या अपना नाम जांच अधिकारियों को लिखित में लिखवाई है। सारी समस्याओं को सुनते हुए अर्चना पटेल ने बताया कि ग्रामीणों की समस्या थी उन समस्याओं को सुना है। प्रधानमंत्री आवास कुटीर की समस्या उनकी समस्या में जनपद में जाकर देखेंगे। कौन पात्र है कौन अपात्र है आवास का लाभ पात्र अपात्र देखकर ही किया जाएगा। आवास अधिकारी से चेक करवाना पड़ेगा। ग्रामीणों ने रोजगार सहायक को हटाने का पंचनामा लिखकर हस्ताक्षर करके भी दिया है। वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत करवाया जाएगा।
रोजगार सहायक माखन राठौड़ का कहना है कि आरोप निराधार है।

About The Author

Related posts