आगर-मालवा मध्यप्रदेश

डाक विभाग की ग्रुप एक्सीडेंट गार्ड पॉलिसी में कलेक्टर, सीईओ जिपं व एसडीएम ने करवाया बीमा जिले के नागरिकों से दुर्घटना बीमा करवाने की अपील

कबीर मिशन – संतोष कुमार सोनगरा आगर जिला ब्यूरो चीफ

आगर-मालवा, 13 जनवरी/डाक विभाग द्वारा संचालित ग्रुप एक्सीडेंट गार्ड पॉलिसी अन्तर्गत जिला कलेक्टर श्री कैलाश वानखेड़े द्वारा शुक्रवार को आयोजित टीएल बैठक के दौरान दुर्घटना कवर लिया गया। कलेक्टर के साथ ही सीईओ जिला पंचायत श्री डीएस रणदा एवं एसडीएम सुसनेर सोहन कनाश द्वारा बीमा योजना में बीमा करवाया गया। डाक विभाग के एसडीओ श्री वसुनिया के मार्गदर्शन में बीमा कवर की कार्यवाही की गई। कलेक्टर श्री वानखेड़े ने इस दौरान डाक विभाग अधिकारी को निर्देशित किया कि जिले में पोस्ट ऑफिस की योजनाओं का व्यापक प्रचार-प्रसार कर अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाए। उन्होंने डाक विभाग की गु्प एक्सीडेंट गार्ड पॉलिसी योजना में बीमा करवाने की जिले के नागरिकों से भी अपील की है।

ग्रुप एक्सीडेंट गार्ड पालिसी के तहत 299 रुपये के वार्षिक प्रीमियम पर दुर्घटनावश मृत्यु, स्थायी व आंशिक विकलांगता, अंग-विच्छेद, पैरालाइसिस होने पर 10 लाख रुपये तक का धारकों को बीमा लाभ मिलेगा।

जिसमें दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं से होने वाली शारीरिक और आर्थिक बाधाओं के खिलाफ 60 हजार रुपये तक का दुर्घटनावश चिकित्सा व्यय आइपीडी व 30 हजार रुपये तक का दुर्घटनावश चिकित्सा व्यय ओपीडी का लाभ ले सकते हैं। इसी तरह 399 रुपए वार्षिक पॉलिसी की योजना भी लागू है।

About The Author

Related posts