दिल्ली मध्यप्रदेश

किसानों से चने की फसल की खरीद लिमिट बढ़ाते हुए, एक बार मे किसान से 40 क्विंटल के तुरंत आदेश

प्रदेश में किसानों के लिए भाजपा की डबल इंजन सरकार का फिर तोहफा

कृषि मंत्री पटेल ने प्रदेश के किसानों की ओर से केंद्रीय कृषि मंत्री तोमर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह का जताया आभार

मनीष कुमार (भोपाल) मध्यप्रदेश के किसानों के लिए केंद्र और मध्यप्रदेश की डबल इंजन सरकार ने फिर तोहफा दिया है। प्रदेश का किसान अब एक बार में चने की फसल 40 क्विंटल विक्रय हेतु उपार्जन केंद्र पर लाकर सरकार को समर्थन मूल्य पर बेच सकता है। हुआ यूं कि प्रदेश के कृषि मंत्री एवं किसान नेता कमल पटेल को जब किसानों के द्वारा यह बताया गया कि उपार्जन केंद्र पर उनसे एक बार मे सिर्फ 25 क्विंटल से कम चने की खरीद की जा रही है। जिस पर कृषि मंत्री पटेल ने सजगता दिखाते हुए तुरंत मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर से दूरभाष पर चर्चा की और वस्तु स्थिति से अवगत कराया।

जिस पर मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री की तत्परता से किसानों से चने की फसल की खरीद लिमिट बढ़ाते हुए, एक बार मे किसान से 40 क्विंटल के तुरंत आदेश केंद्र के कृषि मंत्रालय द्वारा निकाल दिए गए हैं।

कृषि मंत्री कमल पटेल ने प्रदेश के किसानों की ओर से केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का आभार व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य में संवेदनशील प्रधानमंत्री और संवेदनशील मुख्यमंत्री है। आप सब लोगों को किसी भी प्रकार की दिक्कतें होती हैं तो मैं स्वयं एक किसान होने के नाते मुझे भली-भांति मालूम है। मेरे को जैसे ही सूचना प्राप्त हुई। मैंने तुरंत इस दिशा में कदम उठाया और तत्काल खरीदी लिमिट बढ़ाने की बात रखी और उसी के परिपालन में केंद्र द्वारा अब आदेश जारी कर दिए गए हैं।

अब आपको उपार्जन केंद्र पर दो बार आने की बजाए एक बार ही आना पड़ेगा। जिससे आप के समय की बचत के साथ-साथ डीजल पेट्रोल का खर्चा भी कम होगा। किसानों की आय दोगुना करने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा में केंद्र और राज्य सरकार द्वारा लिए जा रहे ऐसे निर्णयो से किसान की आय दोगुना करने में सहायक होगी।

About The Author

Related posts