नीमच मध्यप्रदेश

विकास की नई उड़ान भर रहा है, नित आगे बढ़ रहा है नीमच, नीमच की हवाई पट्टी पर युवा सीख रहे हैं हवाई जहाज उड़ाना -श्री परिहार

विकास की नई उड़ान भर रहा है, नित आगे बढ़ रहा है नीमच, नीमच की हवाई पट्टी पर युवा सीख रहे हैं हवाई जहाज उड़ाना -श्री परिहार

कबीर मिशन समाचार।

पायलट ट्रेनिंग सेंटर से अब नीमच के युवाओं का हवा में उड़ने का सपना हुआ साकार

नीमच। 3 जुलाई। नीमच बढ़ता हुआ शहर है यहां विकास की अपार संभावनाएं मौजूद हैं जिसे नीमच क्षेत्र के विधायक दिलीप सिंह परिहार अपने प्रयासों से नित नवीन आयाम स्थापित करने में लगे हुए हैं जैसे नीमच का नाम सीआरपीएफ ट्रेनिंग सेंटर के रूप में पूरे देश भर में जाना जाता है उसी प्रकार अब नीमच का नाम देश ही नहीं अपितु विदेशों में भी जाना पहचाना जाएगा संभावनाओं की नवीन कड़ी के रूप में क्षेत्रीय विधायक दिलीप सिंह परिहार के विगत लंबे समय के प्रयासो से हिंगोरिया स्थित नवीन हवाई पट्टी के विस्तार के साथ ही यहां चाइम्स एवियशन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा नए पायलटों की ट्रेनिंग का सेंटर स्थापित किया गया है जो हाल ही में नए पायलेटो की ट्रेनिंग की शुरूआत कर चुका है।
नीमच सहित प्रदेश एवं देश से आए युवा जो पायलट बनने का ख्वाब संजोए थे उनका सपना नीमच की लाल माटी पर साकार हो सकेगा बहुप्रतीक्षित पायलट ट्रेनिंग सेंटर का अनौपचारिक रूप से शुभारंभ विगत दिनों हो चुका है जिसमें चाइम्स एवियशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी द्वारा नीमच के ग्राम हिंगोरिया स्थित हवाई पट्टी पर कमर्शियल पायलट लाइसेंस और प्राइवेट पायलट लाइसेंस ट्रेनिंग कोर्स शुरू कर चुकी है ।इसके शुरू होने से प्राइवेट और कमर्शियल पायलट नीमच की लाल धरा पर तैयार हो सकेंगे इस ट्रेनिंग सेंटर में नीमच सहित प्रदेश और देश विदेश के युवा हवाई जहाज उड़ाना सीख सकेंगे उनका हवा में उड़ने का सपना पूरा होगा, जो नीमच के लिए एक बहुत बड़ा उपहार साबित होगा। प्रदेश एवं जिले के ऐसे युवा जो हवाई जहाज उड़ाने का सपना देखते थे लेकिन आर्थिक तंगी और अन्य हालातों की वजह से उनका सपना अधूरा रह जाता था ऐसे युवाओं को अपने सपने साकार करने को बल मिलेगा। इसके तहत यहां 10 से अधिक हवाई जहाज सतत उड़ान भर रहे हैं जिनकी संख्या आगामी समय में बढ़ाई जाएगी। इस कड़ी में अभी 100 से अधिक युवक युवतियां यहां स्थित हॉस्टल में रह अपनी पायलट ट्रेनिंग शुरू कर चुके हैं।


क्षेत्रीय विधायक दिलीप सिंह परिहार द्वारा इसे नीमच जिले की एक बहुत बड़ी सौगात बताते हुए मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं भारत सरकार के विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्होंने मेरे आग्रह को स्वीकार कर नीमच को यह महत्वपूर्ण एवं महती सौगात दी है। जो नीमच एवं क्षेत्र के युवाओं के लिए आगे बढ़ने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।
उपरोक्त जानकारी नीमच विधायक मीडिया प्रबंधक आनंद लोधा द्वारा दी गई।

About The Author

Related posts