मंदसौर। प्रसार भारती के आकाशवाणी इंदौर से अजयपुर के युवा बालाराम मेहर से का सीधा प्रसारण आज

सुवासरा। आज के इंटरनेट युग में रेडियो बहुत कम मिलता है कोरोना काल से आकाशवाणी रेडियो के कई कार्यक्रमों में परिवर्तन या बंद किया गया, कई आकाशवाणी केंद्रों को रिले केंद्र बना दिया,जिससे आकाशवाणी के श्रोताओं की संख्या कम हो गई। परंतु सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के प्रसार भारती के माध्यम से रेडियो के द्वारा सूचना, ज्ञान जैसी महत्वपूर्ण जानकारियां और श्रोताओं का भरपूर मंनोरंजन किया जाता है।

आज के दौर में रेडियो मोबाइल एप पर “आल इंडिया रेडियो”, NEWS ON AIR पर भी सुन सकते है। इसी बीच के सुवासरा तहसील के गांव अजयपुर के युवा बालाराम मेहर का प्रसार भारती के आकाशवाणी इंदौर से 1 जनवरी 2023 शाम को खेती गृहस्थी 7:20 पर प्रसारण किया जाएगा। बालाराम मेहर कई समय से आकाशवाणी से जुड़े हुए है, आकाशवाणी में विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिता में विजेता भी रहे है। मेहर भारत के सभी आकाशवाणी केंद्रों के हिंदी प्रसारित करने वाले रेडियो स्टेशनों के श्रोता है।

भारत के अलावा विदेशो से भी बालाराम मेहर ने रेडियो जगत में अपने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। जिसमें रेडियो वेरितास एशिया( फिलीपींस मनीला), रेडियो बीरगंज (नेपाल),चाइना रेडियो इंटरनेशनल (चीन), NHK वर्ल्ड (जापान) प्रमुख है। बालाराम मेहर रेडियो श्रोता प्रत्येक वर्ष होने वाले राष्ट्रीय स्तर के सम्मेलनों में सम्मानित हो चुके है जिनमे दिल्ली, करनाल(हरियाणा), रायपुर(छ.ग.), रालेगांव(महाराष्ट्र), भवानीमंडी(राजस्थान), खंडवा(मध्यप्रदेश), आलोट(रतलाम) प्रमुख है।