खनिज विभाग ने बिना रायल्टी के अवैध परिवहन करने वाले 04 वाहन किये जब्त

कबीर मिशन समाचार बड़वानी से अनिष भार्गव बड़वानी 30 दिसम्बर 2022

कलेक्टर श्री शिवराजसिंह वर्मा के निर्देशन में प्रभारी खनिज अधिकारी श्री घनश्याम धनगर एवं नायब तहसीलदार कैलाश कन्नोज, जगदीश बिलगावे, खनिज निरीक्षक शांतिलाल नीनामा ने बिना रायल्टी के अवैध खनिज परिवहन एवं उत्खन्न करने वालों के विरूद्ध लगातार कार्यवाही की जा रही है।

शुक्रवार की देर रात को भी को भी खनिज विभाग के दल ने ठीकरी क्षेत्र में ग्राम केरवा से अवैध मुरूम का उत्खनन करते हुए एक जेसीबी, पलसूद नगर से अवैध रेत परिवहन करने पर 2 ट्रेक्टर ट्राली को तथा भवती बिजासन क्षेत्र में काली रेत का परिवहन करने पर 1 डंपर बिना रायल्टी जमा किये परिवहन करते हुए पाये जाने पर पकड़कर जब्त किया है। जिला खनिज अधिकारी श्री घनश्याम धनगर ने बताया कि जिले में अवैध रूप से खनिज परिवहन व उत्खनन पर खनिज विभाग की कार्यवाही सतत् जारी रहेगी।

किसी भी स्थिति में शासकीय कोष में रायल्टी नही जमा करने वाले तथा रायल्टी की चोरी कर सरकार को आर्थिक नुकसान पहुंचाने वालों को बक्शा नही जायेगा। उन्होने समस्त खनिज परिवहनकर्ताओं एवं अवैध उत्खनन करने वालों को चेताया है कि रायल्टी की चोरी करने वालों के जहां वाहन जब्त किये जायेंगे वही उनके विरूद्ध कड़ी कार्यवाही भी की जायेगी। खनिज विभाग की इस कार्यवाही में राजस्व एवं खनिज विभाग के पदाधिकारियों की सराहनीय भूमिका रही।