उत्तरप्रदेश

रामकोला थाना परिसर में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ थाना समाधान दिवस

रामकोला थाना परिसर में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित हुआ थाना समाधान दिवस

प्रार्थना पत्रों को समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण एवं निष्पक्ष निस्तारण के दिए निर्देश।

जिलाधिकारी ने प्रार्थना पत्रों का निस्तारण समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण करने के दिए निर्देश।

जिला ब्यूरो चीफ योगेश गोविन्दराव कबीर मिशन समाचार पत्र कुशीनगर उत्तर प्रदेश।
कुशीनगर/ रामकोला में आज दिनांक 28 अक्टूबर दिन शनिवार को रामकोला में थाना समाधान दिवस का आयोजन जिलाधिकारी उमेश मिश्रा की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल की उपस्थिति में किया गया। जिलाधिकारी द्वारा सर्वप्रथम उपस्थित तहसील के लेखपालों द्वारा बनाए गए भूमि विवाद रजिस्टर की जांच की गई, जिसमे कुछ लेखपालों के द्वारा ही भूमि विवाद रजिस्टर प्रस्तुत किया गया , जिसके कारण जिलाधिकारी द्वारा रोष व्यक्त करते हुए निर्देशित किया की सभी लेखपाल प्रत्येक थाना, व तहसील समाधान दिवस पर भूमि विवाद रजिस्टर अवश्य लाए और सभी ग्राम पंचायत के विवादो का संक्षिप्त विवरण और कृत कार्यवाही को अपने रजिस्टर में लिखे। आयोजित थाना रामकोला में समाधान दिवस पर आए हुए फरियादियों की समस्याओं का एक-एक कर गम्भीरता पूर्वक सुना गया।

आए हुए राजस्व और भूमि के मामलों में तहसीलदार कप्तानगंज और थाना प्रभारी को टीम भेज कर प्रकरण के निस्तारण हेतु निर्देशित किया। उन्होंने कहा की राजस्व व भूमि से संबंधित संवेदनशील मामलों को चिन्हित कर उसका गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। आज के थाना समाधान दिवस में थाना रामकोला में कुल 11 प्रार्थना पत्र में से 2 का निस्तारण मौके पर किया गया अवशेष 9 आवेदन पत्रों के संबंध में जिलाधिकारी ने तहसीलदार कप्तानगंज और थाना प्रभारी को निर्देशित किया कि प्राप्त शिकायती प्रार्थना पत्रों का गुणवत्तापूर्ण निस्तारण मौके पर जाकर गम्भीरता से लेकर निष्पक्ष रूप से शत-प्रतिशत राजस्व टीम और पुलिस बल की सहायता से जल्द से जल्द करना सुनिश्चित करें। जो प्रार्थना पत्र चकमार्ग,नाली आदि ग्राम सभा भूमि की अतिक्रमण से संबंधित है ,तत्काल राजस्व संहिता के प्रावधानों के अनुरूप और नियमानुसार पैमाईश कराकर अतिक्रमण मुक्त कराना सुनिश्चित करें।

पुलिस अधीक्षक ने थाना दिवस पर प्राप्त शिकायतों का निस्तारण के संबंध में थाना प्रभारी निरीक्षक व अन्य पुलिस कर्मियों को निर्देशित किया कि सभी प्रार्थना पत्रों का निष्पक्ष निस्तारण त्वरित, गुणवतापूर्ण, संतुष्टिपूर्ण एवं समय सीमा के अंदर होना चाहिए। जिनका निस्तारण उच्च अधिकारियों के स्तर होना है ,अपनी रिपोर्ट लगाकर उच्च अधिकारियों को प्रेषित करें। इस अवसर पर तहसीलदार कप्तानगंज के कृष्ण गोपाल त्रिपाठी, सहित तहसील कप्तानगंज के कानूनगो/लेखपाल, थाना प्रभारी रामकोला व अन्य पुलिस कर्मी मौजूद रहें।

About The Author

Related posts