विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 6, 2022

अकीदत से मनाया गया मोहर्रम।

कबीर मिशन समाचार पत्र तहसील संवाददाता योगेश गोविन्दराव कप्तानगंज

उत्तर प्रदेश – त्याग व बलिदान का त्यौहार मुहर्रम को मुस्लिम समाज के लोगों ने अकीदत के साथ मनाया व इमाम हुसैन और उनके जानशीनो की शहादत पर गम भी जताया। देश के अमन चैन के लिए दुआ भी किया।   

                    मंगलवार को रामकोला क्षेत्र के बिहुली निस्फी, पपउर, मोतीपाकड़, उर्दहा, मोरवन, परसौनी सूरजपट्टी, हनुमान गंज, धुआटिकर गांवों सहित रामकोला नगर में लोगो ने इमाम हुसैन की सहादत को याद किया । मुस्लिम समाज के लोगों ने इमाम हुसैन की याद मे जगह जगह ताजिया बनाया। रामकोला नगर में ताजिया का जुलूस निकाला गया तथा आखाड़े के लड़को ने लाठियो से तरह तरह का करतब दिखाया। जुलूस में मुस्लिम समाज के लोगों के साथ हिंदू समाज के लोगों ने शिरकत कर भाई चारा भी दिखाया । इस दौरान नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि उमेश गोड़, अमरजीत गोविंद राव, जुल्फिकार अली, मैनुद्दीन, आजम खान, टीपू सुल्तान, रेयाज, आदि मौजूद रहे। इस पर्व पर मस्जिदो में इबादत कर मोहर्रम की रस्म अदा की गयी। शाम के समय ताजिया कर्बला पर गयी जहाँ लोगों ने फतेहा पढ़ा।

मुस्लिम भाईयों ने बताया कि हजरत इमाम हुसैन व हजरत मुहम्मद साहब की याद में मुहर्रम मनाया जाता है। वे हक के लिए व जुल्म के विरोध में पूरे खानदान के साथ कुर्बान हो गये। किंतु जुल्मियों के समक्ष सिर को नहीं झुकने दिया। पर्व को लेकर पुलिस की गश्ती तेज रही।मोहर्रम पर्व को लेकर जगह-जगह पुलिस की चाक चौबंद व्यवस्था की गई थी। शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए मोहर्रम मनाए जाने वाले क्षेत्रों में रामकोला एसएचओ नीरज राय अपने टीम के साथ भी मौजूद रहे पुलिस सक्रिय रही और राजस्व विभाग के भी लोग रामकोला कानूनगो राकेश लाल श्रीवास्तव लेखपाल सुरेंद्र प्रजापति आदि लेखपाल मौजूद रहे।