राजगढ़

सारंगपुर। जन सहयोग से पौधरोपण कर लिया पर्यावरण सरंक्षण करने का संकल्प

सारंगपुर। जन सहयोग से पौधरोपण कर लिया पर्यावरण सरंक्षण करने का संकल्प

सारंगपुर । मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद द्वारा पौधारोपण को जन अभियान बनाने के लिए नवांकुर संस्था सेक्टर सारंगपुर एवं प्रस्फुटन समितियों सीएमसीएलडीपी छात्रों तथा स्वैच्छिक संगठनों के सहयोग से पौधरोपण के महाअभियान की शुरूआत हरियाली अमावस्या से की गई।

पौधारोपण को जन अभियान बनाने के लिए मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद की नवांकुर संस्था सेक्टर सारंगपुर प्रस्फुटन समितियों एवं सीएमसीएलडीपी छात्रों तथा स्वैच्छिक संगठनों द्वारा समाजसेवियों, नागरिकों की सहयोग एवं सहभागिता बढ़ाने के लिए क्षेत्र में भी इस अभियान का शंखनाद किया गया। जन सहयोग से अधिकाधिक पौधों का रोपण किया गया और रोपित पौधों की फोटो वायुदूत एप एवं जन अभियान परिषद के त्रिवेणी एप पर अपलोड की गई।

इसी कड़ी में शुक्रवार को मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद के जिला समन्वयक प्रवीण सिंह पंवार एवं ब्लॉक समन्वयक बद्रीलाल बामनिया द्वारा सारंगपुर ब्लॉक के गोपालपुरा ग्राम में भृमण किया गया। इस दौरान मुक्ति धाम परिसर में ग्राम विकास प्रस्फुटन समिति के अध्यक्ष दिनेश सिसौदिया, नवांकुर संस्था से नवीन रुण्डवाल, रघुराज सौलंकी, संजय परमार, अशोक शर्मा, फूल सिंह नागर, रवि लववंशी, सुभाष जाट आदि ने पौधारोपण किया।

तथा नीम, पीपल, गुलमोहर, बेल आदि पौधों का रोपण कर वायुदूत एवं त्रिवेणी एप पर फोटो अपलोड की गई। साथ ही मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद की प्रस्फुटन समितियों एवं सीएमसीएलडीपी छात्रों द्वारा भी बढ़-चढ़कर पौधे लगाए गए यह अभियान वर्षा काल में सतत रूप से चलता रहेगा।

About The Author

Related posts