विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

बेमौसम की मार से रबी एवं अफीम फसलो को हुआ भारी नुकसान-श्री पाटील!

कबीर मिशन समाचार/- राहुल मेहर 8463011225

मंदसौर। पिछले दो दिनो के दौरान रबी फसलो पर बेमोसम की बारिश आफत बनकर टूटी है। मंदसौर जिले में विभिन्न स्थानो पर बारिश एवं उसके साथ ही ओलावृष्टी की खबर भी मिल रही है जिसके चलते रबी फसलो गेहू, चना अलसी के साथ ही क्षेत्र की मुख्य फसल अफीम पर भी गहरा प्रभाव पडा है। किसानो पर आफत की बारिश के चलते प्रभावित क्षेत्रो का सर्वे की नुकसान का आंकलन करते हुये मुआवजा की प्रक्रिया शुरू किया जाना चाहिये।


यह बात जिला कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक श्री नवकृष्ण पाटील ने कही। उन्होनें कहा कि शुरू से ही रबी सीजन की फसलो पर प्रकृति की लीला विपरित साबित हुई है। रबी सीजन की फसले वर्तमान में कटने की लगी है ऐसे में खेतो पर खडी फसलो एवं कटी हुई फसलो पर बेमोसम की बारिश से भारी नुकसान पहुंचा है।


श्री पाटील ने मंदसौर जिले के विभिन्न क्षेत्रो में अफीम फसल की नुकसानी को चिंताजनक बताते हुये कहा कि किसान अफीम की फसल को बच्चे की तरह पालता है ऐसे में अफीम पर बारिश एवं ओलावृष्टी से किसानो के समक्ष औसत पुरा करने की समस्या खडी हो गयी है ऐसे में केन्द्रीय वित्त मंत्रालय प्रभावित क्षेत्रो की जानकारी लेकर औसत में राहत हेतु कदम उठाये।