मध्यप्रदेश राजगढ़

राजगढ़/सारंगपुर। ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत शेरपुरा के सरपंच सचिव पर लगाया रिश्वत लेने और लाभ न देने का आरोप।

राजगढ़/सारंगपुर। ग्रामीणों ने ग्राम पंचायत शेरपुरा के सरपंच सचिव पर लगाया रिश्वत लेने और लाभ न देने का आरोप।

राजगढ़। कबीर मिशन समाचार

सारंगपुर तहसील के ग्राम पंचायत शेरपुरा,(डिंगलपुर) में सरपंच सचिव और गांव के लोगों ने आरोप लगाते हुए जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में ज्ञापन दिया है। ग्राम पंचायत शेरपुरा द्वारा ग्रामीणजनों को सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं देने पर एवं रिश्वत लेकर भी काम नहीं करने पर उचित कार्यवाही कर योजनाओं का लाभ नहीं दिलवाने को लेकर ग्रामीणों ने कलेक्टर महोदय को आज जिला कलेक्ट्रेट में ज्ञापन सौंपा है। हम समस्त ग्रामवासी ग्राम डिंगलपुर ग्राम पंचायत शेरपुरा तहसील सारंगपुर जिला राजगढ़ म.प्र. के निवासी है।

यह कि श्रीमान जी हम समस्त प्रार्थीगण ग्राम डिंगलपुर के होकर यह निवेदन करते है कि श्रीमान जी ग्राम पंचायत शेरपुरा के द्वारा हम प्रार्थीगणों का राशन पर्ची, राशन कार्ड, पीएम आवास योजनाओं का लाभ, शौचालय, नलकुप निर्माण की राशि आदि योजनाओं का लाभ नहीं दिया जा रहा है और इन योजनाओं के लिए ग्राम पंचायत शेरपुरा के द्वारा लाभ प्रदान करने के लिए रिश्वत मांगी जाती है और कई ग्रामीणजनों को तो रिश्वत देने के बाद भी योजनाओं का लाभ नही दिया जा रहा है। ग्राम पंचायत का चक्कर लगाकर परेशान हो गये है किंतु योजनाओं का भी प्रदान नहीं किया जा रहा है। ग्राम पंचायत की मौके पर उचित जांच करवाकर योजनाओं का लाभ दिलवाने की कृपा करें और रिश्वतखोर सरपंच, सचिव और सहायक के खिलाफ कानूनी कार्यवाही कर हटाने की कृपा करें।

ऐसा ज्ञापन में ग्रामीण जनों ने आरोप लगाऐ‌ है और सूत्रों के अनुसार ग्राम पंचायत में सालों से एससी एसटी वर्ग के लोगों को योजनाओं का लाभ नहीं दिया जाता है। ग्राम पंचायत शेरपुरा में कई परिवार पीएम आवास योजना से वंचित हैं। खैर आरोप प्रत्यारोप लगते रहते हैं लेकिन व्यवस्था परिवर्तन और पात्र को योजनाओं का लाभ मिलता है या नहीं, बाद का विषय है। खैर अभी सभी ग्राम पंचायतों में बहुत से काम ठप पड़े हैं। पीएम आवास में भी बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार होता है, हो रहा है और हुआ भी जिसके जिले में कई उदाहरण हैं। दिलीप, रानी, जमा, गीताबाली, गोविंद, मदन, अयोध्याबाई, यशवंत सिंह, कैलाश, धीरप सिंह, शिवप्रसाद, देवकरण, मुकेश, मदनलाल, दुलीचंद, कैलाश, माखन, गोविंद आदि ज्ञापनकर्ता मौजूद रहे।

इनका कहना है।
राशन कार्ड का मामला तहसीलदार, एसडीएम साहब का मामला है। पीएम आवास मेरे कार्यकाल में अभी तक एक भी स्वीकृति नहीं हुए हैं। जो भी आरोप होंगे ग़लत है। अभी तो कोई काम ऐसा मेरे कार्यकाल में चल ही नहीं रहा है और रिश्वत कि जहां तक बात है तो जिसने लेन देन की हो सामने आकर बताएं।
सरंपच – नारायण सिंह मालवीय सरंपच शेरपुरा/डिंगलपुर

ग्राम पंचायत शेरपुरा के सचिव को फोन करने पर मोबाइल बंद आया ।

About The Author

Related posts