मध्यप्रदेश राजनीति रीवा

रीवा- अरविंद केजरीवाल रीवा पहुंचे जनता को दीं ये 10 गारंटियां

रीवा- अरविंद केजरीवाल रीवा पहुंचे जनता को दीं ये 10 गारंटियां

एमपी चुनाव वादों की झड़ी, सरकारी नौकरी, मुफ्त बिजली और इलाज… मध्य प्रदेश में अरविंद केजरीवाल ने जनता को दीं ये 10 गारंटियां मध्य प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा के चुनाव होने हैं. चुनावों के मद्देनजर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल रीवा पहुंचे और चुनावी बिगुल फूंका, आप आदमी पार्टी ने भी मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. रीवा पहुंचे केजरीवाल ने प्रदेश की जनता से बड़े-बड़े वादे किये. अरविंद केजरीवाल ने मध्य प्रदेश की जनता को 10 गारंटियां दीं. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में अगर हमारी सरकार बनी तो हम ये 10 गारंटियां जरूर पूरा करेंगे. जानें क्या हैं केजरीवाल की 10 गारंटियां…

  1. शहीद सम्मान राशि
  1. मुफ्त तीर्थ यात्रा की गारंटी
  1. किसानों को फसल का पूरा दाम दिल्ली सीएम ने किसानों के हित में काम करने का भी वादा किया, उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर किसानों को उनकी फसल की पूरी कीमत दिलाएंगे.
  2. आदिवासियों के जल, जंगल, जमीन की सुरक्षा की दी गारंटी
  1. रोजगार की गारंटी
  1. इलाज की गारंटी
  1. शिक्षा की गारंटी
  1. बिजली की गारंटी केजरीवाल ने कहा कि आप की सरकार बनी तो मध्य प्रदेश को 24 घंटे फ्री बिजली दी जाएगी. 31 अक्टूबर तक के सभी बढ़े हुए बिजली बिल माफ किये जाएंगे.
  2. सभी संविदा कर्माचारियों होंगे परमानेंट

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश में सरकार बनने पर शहीद के परिवार को 1 करोड़ की सम्मान राशि दी जाएगी. केजरीवाल ने कहा कि प्रदेश में सरकार बनने पर बुजुर्गों को मुफ्त में तीर्थ यात्रा कराएंगे. तीर्थ पर जाने, खाने-पीने, रहने सबका खर्च सरकार वहन करेगी. आप नेता ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो गांव-गांव में मोहल्ला क्लीनिक खोले जाएंगे. शानदार सरकारी अस्पताल बनाए जाएंगे. दवाई-टेस्ट और सभी तरह का इलाज मुफ्त होगा. उन्होंने कहा कि सरकार बनने पर PESA कानून लागू करेंगे और ग्राम सभा को सारे अधिकार देंगे.

सरकारी स्कूल बनाकर मुफ्त शिक्षा देंगे. संविदा शिक्षकों को परमानेंट करेंगे. प्राइवेट स्कूलों की महंगी फीस पर लगाम लगाएंगे. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में हमने 12 लाख बच्चों के रोजगार का इंतजाम किया है. पंजाब में भगवंत मान ने 36 हजार बच्चों को सरकारी नौकरी दी है. आप की सरकार बनने पर मध्य प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिया जाएगा और नौकरी ना मिलने तक बेरोजगारों को 3000 रुपए प्रति महीना का बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा केजरीवाल ने वादा किया कि सरकार बनने पर सभी संविदा सरकारी कर्मचारियों को परमानेंट किया जाएगा.

About The Author

Related posts