क्राइम मध्यप्रदेश राजगढ़ राजनीति रोजगार समाज

सारंगपुर। रोजगार सहायक पर मामला दर्ज, लाड़ली बहना फार्म भरते समय महिला को बोला ग़लत शब्द।

सारंगपुर। रोजगार सहायक पर मामला दर्ज, लाड़ली बहना फार्म भरते समय महिला को बोला ग़लत शब्द।

राजगढ़। सारंगपुर तहसील की ग्राम पंचायत कालूखेड़ा में 26 जुलाई को ग्राम पंचायत कालूखेड़ा में रोजगार सहायक रवि पाटीदार द्वारा लाड़ली बहना योजना के फार्म अपलोड कर रहे थे उसी समय ग्राम पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि बद्रीलाल चौहान और पीड़ित महिला मौजूद थी।

लाडली बहना योजना के फार्म अपलोड करते समय पंचायत में कोई महिला कर्मचारी, महिला सरपंच व आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहायिका मौजूद नहीं थी। मामला इस तरह बना कि फार्म अपलोड करते समय महिला ने फोटो खींचने पर आपत्ति जताई थी जिसको लेकर रोजगार सहायक रवि पाटीदार

और महिला के बीच नौक जोक बड़ गई और इसी बोल बच्चन में रोजगार सहायक द्वारा महिला को अपशब्द बोलकर सार्वजनिक स्थान पर अपमानित किया। जिसको लेकर पीड़ित परिवार ने थाना सारंगपुर में आवेदन दिया था जिसको लेकर थाना प्रभारी आशुतोष उपाध्याय द्वारा जांच की गई। उक्त मामले में राहुल अहिरवार और अजय अहिरवार ने पीड़ित परिवार की मदद की है। वे लगातार मामले में सक्रिय रहे और राजगढ़ तक पहुंचे गए थे तथा संगठन के माध्यम से थाना घेराव करने का मेसेज सोशल मीडिया पर डाला था लेकिन आंदोलन से पहले ही पीड़ित परिवार को एफआईआर दर्ज की गई।

आज 12 जुलाई को सारंगपुर थाना पर रोजगार सहायक के विरुद्ध एससी एसटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। डालाबाई ने बताया कि अपनी बहु किरण के साथ ग्राम पंचायत कालूखेड़ा में लाडली बहना योजना के अंतर्गत हो रही केवाईसी करवाने के लिए गई थी।

वहाँ पर सब लाईन में लगकर केवाईसी करवा रहे थे। इतने में रोजगार सहायक आकर मुझसे गाली बकने लगे और कहने लगा डोर चमार, तुम तो जानवर से भी बेकार हो तेरी ……. फाड दी क्या, तेरी बहु को पकड़ कर यही पर ….. दूंगा। इतने में वहां खड़े लोगो ने उसे समझाने की कोशिश की तो उसने महिला की लज्जा भंग की और उसके साथ मारपिट करने लगा गया था।

About The Author

Related posts