मध्यप्रदेश शिक्षा सीहोर

सीहोर जिला स्तरीय पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित, विजेता प्रतिभागियों को किया गया पुरूस्कृत।

सीहोर जिला स्तरीय पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित, विजेता प्रतिभागियों को किया गया पुरूस्कृत।
  • कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर
  • सिहोर से संजय सोलंकी की रिपोर्ट।

सिहोर :छात्र-छात्राओं ने पोस्टर एवं स्लोगन के माध्यम से मतदाता जागरूकता का दिया संदेश,जिले भर मे मतदाता जागरूकता अभियान के तहत स्वीप गतिविधियां आयोजित की जा रही है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री प्रवीण सिंह के निर्देश पर जिले में स्वीप गतिविधियों के तहत शासकीय आवासीय खेल संस्था में जिला स्तरीय पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में सभी विकासखण्डों में विकासखण्ड स्तर पर आयोजित पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता में चयनित विद्यार्थियों ने भाग लिया।

इस दौरान छात्र-छात्राओं द्वारा स्लोगन तथा पोस्टर के माध्यम से मतदान के लिए जन जागरूकता का संदेश दिया गया। छात्र-छात्राओं द्वारा “कर्तव्य से कोई न रूठे, किसी का वोट न छूटे”, “अपना फर्ज निभाना है वोट डालने जाना है”, लोकतंत्र ही है पहचान मतदाता और मतदान, जैसे स्लोगन के माध्यम से मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान के लिए प्रेरित किया गया। इस दौरान विजेता छात्र-छात्राओं को जिला शिक्षा अधिकारी श्री संजय सिंह तोमर, जिला खेल अधिकारी श्री अरविन्द इलियाजर, शासकीय आवासीय खेलकूद संस्था के प्राचार्य श्री आलोक शर्मा तथा डीपीसी श्री आरआर उइके ने पुरूस्कृत किया गया।

विजेता प्रतिभागियों को किया गया पुरूस्कृत,जिला स्तरीय पोस्टर एवं स्लोगन प्रतियोगिता शासकीय आवासीय खेल संस्था में आयोजित की गई। इस प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को ट्रॉफी प्रदान कर पुरूस्कृत किया गया। चित्रकला प्रतियोगिता में मार्टीनेट स्कूल आष्टा की कुमारी चंचल बागवान ने प्रथम, हाईस्कूल गुड़भेला की कुमारी रौनक वर्मा ने द्वितीय, सीएम राइस मनुबेन की छात्रा दीपिका लोधी ने तृतीय, उत्कृष्ट विद्यालय सीहोर की छात्रा चिंकी माली ने चतुर्थ, करीना जाटव ने पांचवा तथा मोनिका सोनी ने छटवां स्थान प्राप्त किया। इसी प्रकार स्लोगन प्रतियोगिता में मार्टीनेट स्कूल आष्टा की तनु सांवरिया ने प्रथम स्थान, कस्तूरबा स्कूल की चंचल देवरिया ने द्वितीय, महारानी लक्ष्मीबाई स्कूल की जीनत ने तृतीय तथा सीए राइस आष्टा के शौर्य वर्मा को सात्वना पुरस्कार प्रदान किया गया।

About The Author

Related posts