मध्यप्रदेश सीहोर

मेला लगाने के लिए ग्राम पंचायत में थोड़ी गायत्री परिवार ट्रस्ट की तार फेंसिंग एसडीएम तक पहुंचा मामला पटवारी को दिया खास निर्देश।

मेला लगाने के लिए ग्राम पंचायत में थोड़ी गायत्री परिवार ट्रस्ट की तार फेंसिंग एसडीएम तक पहुंचा मामला पटवारी को दिया खास निर्देश।

कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर। आष्टा से संजय सोलंकी की रिपोर्ट।

ग्राम पंचायत भंवरा में ग्राम में मेला लगाने के लिए भंवरा में स्थापित गायत्री शक्तिपीठ के परिसर की भूमि जिस पर गायत्री शक्तिपीठ ने तार फेंसिंग कर अपनी जमीन को संरक्षित किया हुआ है। उसे बिना स्वीकृति लिए ग्राम पंचायत भंवरा ने फेंसिंग तोड़कर उस पर मेला लगाने की तैयारी शुरू कर दी है। इसको लेकर ग्राम में गायत्री शक्तिपीठ और ग्राम पंचायत आमने-सामने हो गई है ।

गायत्री शक्तिपीठ के संचालक, समिति ने नियमों के तहत सबसे पहले इसकी शिकायत आष्टा एसडीएम स्वाति उपाध्याय को लिखित में कर जमीन के आधिपत्य एवं राजस्व रिकॉर्ड में दर्ज खसरा खतौनी की नकल आदि उपलब्ध कराते हुए शिकायत की। ।हर वर्ष ग्राम पंचायत तीन दिन का मेला लगाती है। मेले में जो दुकाने लगती है, उन्हें पंचायत दुकाने लगाने के लिए भूमि आवंटित करती है।

एसडीएम ने कार्रवाई हेतु पटवारी को निर्देश दिएगायत्री शक्तिपीठ के सदस्य प्रतापभानु परमार ने बताया कि गायत्री शक्तिपीठ भंवरा द्वारा इसकी शिकायत आज आष्टा एसडीएम को लिखित में की गई है एसडीएम ने तुरंत कार्रवाई हेतु पटवारी को निर्देश भी दिए हैं।

ज्ञापन मिला है, पटवारी को निर्देशित किया है एसडीएम स्वामी उपाध्याय मिश्रा ने बताया कि गायत्री शक्तिपीठ के सदस्यों ने ज्ञापन दिया है इस संबंध में पटवारी को कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया है।

About The Author

Related posts