मध्यप्रदेश शिक्षा सीहोर

राज्य सेवा एव वन सेवा परीक्षा 17 दिसंबर को जिले में बनाए 8 परीक्षा केंद्र पर 2600 विद्यार्थी बैठकर देंगे परीक्षा।

राज्य सेवा एव वन सेवा परीक्षा 17 दिसंबर को जिले में बनाए 8 परीक्षा केंद्र पर 2600 विद्यार्थी बैठकर देंगे परीक्षा।

कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर
सिहोर से संजय सोलंकी की रिपोर्ट 9691163969

सिहोर।मध्यप्रदेश राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा 17 दिसंबर को होने वाली है। सिहोर जिले में आठ परीक्षा केंद्रों पर कुल 26 सौ विद्यार्थी परीक्षा में बैठकर पेपर देंगे । परीक्षा को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों के लिए कुछ नियम भी बताएं गए हैं।लोक सेवा आयोग द्वारा राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा प्रारंभिक परीक्षा वर्ष-2023 का आयोजन 17 दिसंबर को जिला मुख्यालय के आठ परीक्षा केंद्रों पर किया जाएगा। यह परीक्षाएं दो पालियों में होंगी। प्रथम सत्र प्रात: 10 बजे से 12 बजे और द्वितीय सत्र दोपहर 2.15 बजे से 4.15 बजे तक होगा। परीक्षा केंद्रों पर सभी आवश्यक व्यवस्थाए निश्चित करने के लिए कलेक्टर प्रवीण सिंह ने केंद्राध्यक्षों की ड्यूटी लगाई है।

,

परीक्षा केंद्रों पर यह वस्तुएं होंगी वर्जित परीक्षा केंद्रों में छात्र-छात्रा अपने साथ किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस नहीं ले जा सकेंगे। जूते-मोजे पहनकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश वर्जित होगा। परीक्षार्थी चप्पल और सैंडल पहनकर परीक्षा केंद्र पहुंचें। चेहरे को ढंक कर परीक्षा कक्ष में प्रवेश वर्जित होगा। परीक्षार्थी अपने कपड़ों के कफलिंक्स, धूप का चश्मा, जूते-मोजे, हाथ के बैंड, हाथ में बंधे बंधन, परीक्षा में पेंसिल, रबर (इरेजर) और वाइटनर, बालों को बांधने का क्लेचर, बकल, घड़ी, हाथ में पहने जाने वाले मैटेलिक और चमड़े के बैंड, कमर में पहने जाने वाली बेल्ट, पर्स अथवा वॉलेट, टोपी, तावीज नहीं पहन सकेंगे।

,


इन आठ केंद्रों पर आयोजित होगी परीक्षा
राज्य सेवा एवं राज्य वन सेवा की प्रारंभिक परीक्षा के लिए बनाए गए सीहोर शहर के आठ परीक्षा केंद्रों में कुल 2600 छात्र-छात्रा परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा केंद्र डाइट में 250 विद्यार्थी, केंद्रीय विद्यालय में 300, शासकीय स्वामी विवेकानंद हाई स्कूल मंडी में 200, शासकीय महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में 250, शासकीय एक्सीलेंस हायर सेकेंडरी स्कूल में 400, शासकीय कन्या महाविद्यालय में 400, शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में 400 और शासकीय चंद्रशेखर आजाद महाविद्यालय में 400 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे।

About The Author

Related posts