बैरसिया। खाद माफिया के विरुद्ध एसडीएम ने कार्यवाही कर 1000 बोरी खाद्य जप्त कर व्यापारी के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

भोपाल मध्यप्रदेश। कबीर मिशन समाचार

बैरसिया। एक व्यापारी द्वारा एक हजार बोरी से अधिक यूरिया एकत्रित की गई थी। जिसे व्यापारी द्वारा यह ऊंचे दामों पर बिक्री की जा रही थी। एसडीएम श्री आदित्य जैन ने इस पर संज्ञान लेते हुए छापामार कार्रवाई की।

जिसमें गोडाउन से 1 हजार से अधिक बोरी खाद्य को जब कर लिया है इसके साथ ही संबंधित व्यापारी के विरुद्ध आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए गए हैं। एसडीएम श्री जैन ने बताया कि बैरसिया में किसानों द्वारा लगातार यूरिया की मांग की जा रही थी। जिस पर व्यापारी आम किसान को सामान्य रूप से खाद्य बिक्री नहीं करके खाद्य को ऊंचे दामों पर बेच रहा था।

एसडीएम ने बताया कि लगातार निगाह रखने पर व्यापारी द्वारा खाद्य का अवैध भंडारण कराया गया था। जबकि सामान्य रूप से खाद्य सभी लोगों को उपलब्ध नहीं कराई जा रही थी। आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत खाद्य को भी रखा गया है। जिससे किसी भी व्यक्ति द्वारा बिना अनुमति उसका भंडारण नही किया जा सकता है।

मांग होने पर उसकी बिक्री भी नहीं रोकी जा सकती है। व्यापारी द्वारा खाद्य का विक्रय ना किया जाकर ब्लैक मार्केटिंग के द्वारा चोरी छिपे खाद्य को बेचा जा रहा था। एसडीएम श्री जैन ने बताया कि जप्त की गई खाद्य को जिला आपूर्ति अधिकारी को सौंप दिया गया है और संबंधित व्यापारी पर आवश्यक वस्तु अधिनियम में कार्यवाही करने के साथ ही जांच के आदेश दे दिए हैं।