आगर-मालवा मध्यप्रदेश

कलेक्टर श्री वानखेड़े ने खाद वितरण केंद्रों का किया निरीक्षणकलेक्टर श्री वानखेड़े ने खाद वितरण केंद्रों का किया निरीक्षण

कलेक्टर श्री वानखेड़े ने खाद वितरण केंद्रों का किया निरीक्षणकलेक्टर श्री वानखेड़े ने खाद वितरण केंद्रों का किया निरीक्षण

कबीर मिशन :- संतोष कुमार सोनगरा आगर जिला प्रतिनिधि


कलेक्टर श्री वानखेड़े ने खाद वितरण केंद्रों का किया निरीक्षण

कबीर मिशन :- संतोष कुमार सोनगरा आगर जिला प्रतिनिधि

      आगर -मालवा, 15 नवंबर। कलेक्टर श्री कैलाश वानखेड़े ने मंगलवार को तनोडिया, पिपलोन कला में खाद वितरण केंद्रों का औचक निरीक्षण किया।
      कलेक्टर ने सर्वप्रथम तनोडिया में इफको सेंटर मां बिजासन कृषि सेवा केंद्र का औचक निरीक्षण कर, संबंधित से खाद वितरण के बारे में जानकारी ली। इसके पश्चात  प्राथमिक कृषि साख सहकारी संस्था पिपलोनकला का निरीक्षण कर संस्था प्रबंधक से डीएपी, यूरिया आदि खाद के भंडारण तथा किसानों को अब तक वितरित किए गए खाद के बारे में पूछा गया। कलेक्टर ने संस्था प्रबंधक को निर्देशित किया कि किसानों को नैनो तरल यूरिया के बारे में जानकारी दी जाकर उसे अपनाने हेतु प्रेरित करें। उन्होंने यह भी कहा कि केंद्र पर फ्लेक्स, पंपलेट आदि से नैनो तरल यूरिया का प्रचार प्रसार भी किया जाए। कलेक्टर ने यहां किसानों से भी चर्चा कर खाद मिलने व रबी फसलों के बारे में जानकारी ली, किसानों ने खाद वितरण पर संतोष जताया। कलेक्टर ने किसानों से कहा कि खाद या अन्य किसी प्रकार की समस्या होने पर निसंकोच होकर बताएं, ताकि समस्याओं का निराकरण किया जा सके।
     कलेक्टर ने इसके पश्चात शासकीय उचित मूल्य राशन दुकान पिपलोनकला  का औचक निरीक्षण कर राशन वितरण का जायजा लिया तथा विक्रेता से राशन वितरण की जानकारी लेकर सभी हितग्राहियों को समय पर राशन वितरण के निर्देश दिए। इस दौरान कलेक्टर ने राशन लेने आए हितग्राहियों से आयुष्मान कार्ड के संबंध में जानकारी प्राप्त की तथा उन्होंने हितग्राहियों से कहा कि सभी अपने आयुष्मान कार्ड अनिवार्य रूप से बनवा ले, ताकि आवश्यकता पड़ने पर निशुल्क उपचार की सुविधा का लाभ मिल सके। कलेक्टर ने मदकोटा में शासकीय स्कूल का निरीक्षण भी किया। इस दौरान एसडीएम राजेंद्र सिंह रघुवंशी, डिप्टी डायरेक्टर कृषि एनवी वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts