देवास

भोपाल गोलीकांड घटना की जांच करने सोनकच्छ पहुंची पुलिसश्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष से की पूछताछ।

भोपाल गोलीकांड घटना की जांच करने सोनकच्छ पहुंची पुलिसश्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के जिलाध्यक्ष से की पूछताछ।

कबीर मिशन समाचार
जिला ब्यूरो चिफ़
पवन परमार
जिला देवास

सोनकच्छ। भोपाल के अरेरा पुलिस थाना क्षेत्र अंतर्गत हुए एक प्राण घातक हमले के आरोपी द्वारा दिए गए बयान के बाद, बिते दो दिन से अरेरा पुलिस थाना भोपाल की टिम सोनकच्छ में प्रीतममसिंह राजपूत श्री राजपूत करणी सेना जिलाध्यक्ष से पूछताछ करने मंगलवार को भोपाल पुलिस उक्त घटना के आरोपी हसीन कुरैशी उर्फ पप्पू चटका निवासी रोशनपूरा थाना अरेरा हिल्स भोपाल को साथ लेकर आई थी। बताया जाता है कि, राजपूत के निवास पर पहुंची पुलिस राजपूत के नही मिलने के बाद बैरंग वापस भोपाल लौट गई थी।
दुसरे दिन बुधवार को भोपाल से सोनकच्छ पुलिस थाने पर पहुंचे पुलिस अधिकारी प्रकाश राजपूत ने प्रीतमसिंह को पुलिस थाने बुलाकर चर्चा की। पुलिस अधिकारी ने मिडिया को जानकारी देते बताया कि 4 नवंबर 2023 को भोपाल के अरेरा हिल्स थाने पर फरियादी शाहरुख खान आदि पर पीस्टल से फायरिंग करते हुए प्राण घातक हमला हुआ था। जिसमे कुल 5 आरोपी सामने आए है। जिन पर धारा 307, 325, 25 आर्म्स एक्ट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज है। गिरफ्तार हुए घटना के मुख्य आरोपी पप्पू चटका ने अपने बयान में बताया है कि, घटना में उपयोग ली पीस्टल उसने राजपूत से ली थी। जो घटना कारीत वापस राजपूत को दे दी थी। घटना कारीत करने के बाद आरोपी ने राजपूत के यहां फरारी भी काटी है, आरोपी ने राजपूत का हुलिया बताते हुए यह भी बताया की वह अक्सर दाड़ी बड़ाकर तथा टोपी पहनकर रहता है। इन सभी बातो की जांच करने पुलिस सोनकच्छ पहुंची है। अधिकारी ने आगे बताया कि राजपुत से चर्चा हुई है, उन्हे बयान देने के लिए भोपाल बुलवाया है। उधर पुलिस द्वारा की गई पुछताछ के दौरान राजपूत ने उन पर लगे आरोपों को सीरेवार नकारते हुए कहा है कि, यह मेरे खिलाफ षडयंत्र है।
ज्ञात रहे कि, आरोपी पप्पू चटका सोनकच्छ के बायपास मंडी गेट के पीछे शिवाय ढ़ाबा संचालक सतिश धाकड पर हुए प्राण घातक हमले का भी मुख्य आरोपी है। हमला गत 26-27 फरवरी की मध्य रात्री में हुआ था।

About The Author

Related posts