अबैध वसूली के चलते में ई-रिक्सा चालको का धरना प्रदर्शन हुआ

रिपोर्टर योगेश गोविन्दराव तहसील संवाददाता कप्तानगंज कुशीनगर।

रामकोला क्षेत्र में रविवार को सैकड़ो ई-रिक्सा चालको ने अपना संगठ बनाकर नगर क्षेत्र में नगर के द्वारा कोई भी जबरन वसूली व बुरा बर्ताव करने के विरुद्ध में धर्मसमधा मंदिर के प्रांगण में इकट्ठा हो कर धरना प्रर्दशन किया।रामकोला पडरौना रोड़ पर स्थित धर्मसमधा मंदिर के प्रांगण में सैकड़ो की तादाद में ई-रिक्शा चालक इकट्ठा हो कर हमसफ़र ई-रिक्शा चालक समिति के जिलाध्यक्ष मनोहर प्रसाद धारिया के नेतृत्व में अबैध टेक्सी स्टैड के वसुलु व चालको से बदसलूकी के खिलाफ धरना प्रदर्शन किया तथा कबैध वसूली रोकने की मांग किया।जिला अध्यक्ष ने कहा कि पूरे प्रदेश में 35 लाख ई -रिक्शा संचालित हो रहे है लेकिन कही भी स्टैड का शुल्क नही लिया जाता है।

लेकिन रामकोला में ठेकेदार द्वारा दबंगई के बल पर वसूली की जा रही है,जो सारा सर गलत है,जब हम लोग टेक्सी स्टैंड से सवारी बैठाते नही है तो फिर हमसे वसूली क्यो ? अगर ये टैक्सी स्टैंड की जबरजस्ती वसूली नही रोकी गई तो हम लोग बड़ा आंदोलन करेंगे।ई-रिक्शा चालकों के आरोप पर अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत रामकोला अम्बरीष कुमार सिंह ने बताया कि जब ई -रिक्शा टेक्सी स्टैड से सवारी बैठाएगा तो शुल्क तो लगेगा वह गलत नही है।

लेकिन ई -रिक्शा चालकों के कहना है कि हम लोग स्टैंड से सवारी नही बैठाते है अगर रिजर्ब सवारी लेकर जाते है तब भी हमारे साथ अभद्र ब्यवहार कर जबरन वसुलु की ज रही है। ई-रिक्सा चालको के धरना प्रदर्शन में मुख्य रूप से दुर्गेश विश्कर्मा, पप्पू प्रसाद, गोविन्द प्रसाद, शैलेश गौड़, रेयाज, नवसाद, राम प्रवेश, मुस्ताक,मनोज कुमार, राधेश्याम, प्रदीप, मुबारक, दीपक खरवार, मुन्ना कुमार मौर्या सहित क्षेत्र के सैकड़ो ई-रिक्सा चालक मौजूद रहे।