शाजापुर स्वास्थ

HIV पॉजिटिव महिला ने शौचालय में दिया बच्चे को जन्म: डॉक्टर बोले- पूरी सावधानी बरती, परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन से दस्तावेज छुपाए

HIV पॉजिटिव महिला ने शौचालय में दिया बच्चे को जन्म: डॉक्टर बोले- पूरी सावधानी बरती, परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन से दस्तावेज छुपाए

कबीर मिशन समाचार शाजापुर, मांगीलाल भिलाला संवाददाता

लोकेशन – जानकारी के अनुसार, जब महिला को अस्पताल में डिलेवरी के लिए लाया गया तो वह हाथ छुड़ाकर भाग आई थी। जिसे परिजन बमुश्किल वापस लैबर रूम तक लेकर आए। डॉक्टर उसकी डिलेवरी की तैयारी ही कर रहे थे कि महिला फिर वहां से भाग निकली और अस्पताल के पुराने भवन में पहुंच गई, जहां उसे प्रसव पीड़ा हुई और उसने बच्चे को जन्म दिया।

HIV पीड़ित महिला ने जिला अस्पताल के शौचालय में बच्चे को जन्म दिया है। अस्पताल प्रशासन ने महिला और नवजात बच्चे को इलाज दिया। दोनों स्वस्थ हैं। डिलेवरी होने के बाद महिला के परिजनों ने चिकित्सकों को बताया कि महिला एचआईवी पॉजिटिव है। महिला के उपचार में पूरी सावधानी बरती जा रही हैं।

परिजनों ने महिला की HIV रिपोर्ट अस्पताल प्रबंधन को नहीं दी। हालांकि जानकारी लगते ही डॉक्टरों ने महिला को सावधानी से डिलेवरी कराई।

सारे दस्तावेज नहीं दे पाए परिजन, टॉयलेट को सील किया

महिला ने जिस टॉयलेट में बच्चे को जन्म दिया था। उसे अस्पताल प्रशासन ने साफ करवाया ताकि कोई अन्य मरीज संक्रमित नहीं हो। आरएमओ डॉ. सचिन नायक ने कहा कि महिला एचआईवी पॉजिटिव थी, लेकिन मरीजों को जहां भर्ती रखा जाता है, वहां पूरी सावधानी बरती जाती है। यदि पीड़ित मरीज को अस्पताल लाया जाता है तो उसकी पूरी जानकारी डॉक्टरों को देनी चाहिए, लेकिन न तो महिला ने और न ही उसके परिजनों ने हमें इस संबंध में कुछ नहीं बताया।

About The Author

Related posts