राजनीति रोजगार समाज सीहोर

पत्रकारों के हित के लिए आधी रात को भी खड़ा रहूंगा-राकेश राय।

पत्रकारों के हित के लिए आधी रात को भी खड़ा रहूंगा-राकेश राय।

कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर

भेरूंदा से संजय सोलंकी की रिपोर्ट।

अध्यक्ष जिला प्रेस क्लब सभी ब्लाक में होगा प्रेस क्लब का गठन-वरिष्ठ पत्रकार रघुवर गोहिया

पत्रकारों का मार्गदर्शन हमेशा मिलता है। उनके सहयोग के बिना विकास कार्य संभव नहीं-मारुति शिशिर, अध्यक्ष नगर परिषद

सीहोर/भैरूंदा। यदि जिले के किसी भी पत्रकार साथी पर कोई संकट आता है या उसे प्रताडि़त किया जाता है तो मैं आधी रात को भी उसके साथ खड़ा मिलूंगा। पत्रकारों को भी एकजुट रहना चाहिए। यह बात सीहोर जिला प्रेस क्लब अध्यक्ष राकेश राय ने शनिवार को भैरूंदा में आयोजित ब्लाक स्तरीय पत्रकार सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में बोलते हुए कही। उन्होंने कहा कि उनके सीहोर स्थित वॉटर पार्क में पत्रकार साथियों के परिवार को वर्ष में एक बार निशुल्क इंट्री दी जाएगी। साथ ही भोजन के बिल में 10 प्रतिशत की छूट दी जाएगी।

गौरवशाली इतिहास है प्रेस क्लब का सम्मेलन की अध्यक्षता कर रहे जिले के वरिष्ठ पत्रकार रघुवर दयाल गोहिया ने जिला प्रेस क्लब के गौरवशाली इतिहास और विरासत के बारे में सारगर्भित जानकारी दी। उन्होंने बताया कि सीहोर की खंडेलवाल धर्मशाला में सन सत्तर के दशक में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री स्व. डॉ. शंकर दयाल शर्मा, मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्व. उमरावसिंह तथा पूर्व विधायक स्व. हरिकृष्ण सिंह की मौजूदगी में हुआ था। तब से लेकर अभी तक प्रेस क्लब ने कई उतार चढ़ाव देखे हैं।

हमारा सौभाग्य है कि एक समाजसेवक के रूप में हमें कई सालों के बाद राकेश राय जैसा व्यक्ति मिला है। श्री गोहिया ने कहा कि यदि सबका सहयोग रहा तो आगामी दिनों में भैरूंदा में पत्रकार प्रशिक्षण शिविर भी आयोजित किया जाएगा। अंत में उन्होंने अच्छे आयोजन के लिए स्थानीय पत्रकार लक्ष्मीनारायण अग्रवाल को धन्यवाद भी दिया।मिलता है सभी पत्रकारों का सहयोग विशेष अतिथि के रूप में मौजूद नगर परिषद के अध्यक्ष मारुति शिशिर ने कहा कि विकास कार्यों के लिए उन्हें हमेशा स्थानीय पत्रकारों का सहयोग और मार्गदर्शन मिलता रहता है।

मीडिया लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है। मीडिया स्वतंत्र और निष्पक्ष रहेगा तो हमारा लोकतंत्र भी मजबूत रहेगा।इनका किया गया सम्मान सम्मेलन में जिला प्रेस क्लब के अध्यक्ष राकेश राय, महासचिव रघुवर दयाल गोहिया, भैरूंदा के वरिष्ठ पत्रकार रामकृष्ण सोनी, राजेश अग्रवाल, श्रीमती पुष्पा शर्मा, सीहोर के पत्रकार धर्मेंद्र यादव, नावेद जाफरी, एआर शेख मुंशी, मनोज मामा दीक्षित आदि का शॉल, श्रीफल आदि भेंट कर सम्मान किया गया। इस अवसर पर प्रेस क्लब के सदस्यों को परिचय पत्र भी सौंपे गए।

लक्ष्मीनारायण अग्रवाल बने अध्यक्ष कार्यक्रम में पत्रकार लक्ष्मीनारायण अग्रवाल की कर्मठता को देखते हुए उन्हें साल 2024 के लिए भैरूंदा ब्लॉक का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है। नियुकि पत्र श्री राय ने श्री अग्रवाल को सौंपा। कार्यक्रम को अतिथियों सहित वरिष्ठ पत्रकार संतोष सिंह, मनोज दीक्षित मामा, रामकृष्ण सोनी तथा राजेश अग्रवाल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन पत्रकार श्रीमती पुष्पा शर्मा ने किया तथा आभार पत्रकार रिक्की अग्रवाल ने माना।

About The Author

Related posts