उज्जैन मध्यप्रदेश

विकसित भारत संकल्प यात्रा का क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाये, यात्रा प्रभावी होना चाहिये।

विकसित भारत संकल्प यात्रा का क्रियान्वयन सुनिश्चित किया जाये, यात्रा प्रभावी होना चाहिये।

हम सब मिलकर समन्वय के साथ यात्रा को सफल बनायेंगे, मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने जनप्रतिनिधियों से वीसी के माध्यम से चर्चा की

उज्जैन 15 दिसम्बर। मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने भोपाल मंत्रालय से विकसित भारत संकल्प यात्रा की तैयारियों के सम्बन्ध में प्रदेश के समस्त जिलों के जनप्रतिनिधियों, कलेक्टर्स, सीईओ जिला पंचायत, आयुक्त नगर निगम से चर्चा की। मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने प्रदेश के समस्त जिलों के जनप्रतिनिधियों एवं कलेक्टरों को निर्देश दिये हैं कि प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना विकसित भारत संकल्प यात्रा का क्रियान्वयन बेहतर ढंग से सुनिश्चित किया जाये। प्रत्येक जिलों में यात्रा के कार्यक्रमों का व्यापक प्रचार-प्रसार कर यात्रा को प्रभावी बनाया जाये। यात्रा को हम सब मिलकर समन्वय के साथ अपने-अपने जिलों के पात्र हितग्राहियों को सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचाने में मदद करेंगे। यात्रा के दौरान सभी प्रकार के आवेदन प्राप्त होने पर मौके पर निराकरण किया जाये और मौके पर निराकरण न होने पर सम्बन्धित आवेदनकर्ता को निराकरण की अवधि से सूचित किया जाये। नगरीय निकायों एवं ग्रामीण क्षेत्रों में किसी भी प्रकार की प्राप्त शिकायतों का निराकरण हो। विभिन्न विभागों की सेवाएं हैं और योजनाओं का लाभ पात्र हितग्राहियों को मिले, यह सुनिश्चित किया जाये।

,

वीसी के माध्यम से मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने प्रदेश के जिला कलेक्टरों एवं सम्बन्धित अधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों से कहा है कि विकसित भारत संकल्प यात्रा में प्रतिस्पर्धा होना चाहिये कि कौन जिला यात्रा का प्रदर्शन बेहतर ढंग से करे। जो जिला यात्रा का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करेंगे, उन जिलों को पुरस्कृत भी किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने प्रदेश के समस्त जिलों के जिला प्रतिनिधियों ने यात्रा के सम्बन्ध में जो सुझाव दिये हैं, उनका सम्बन्धित जिलों के जिला कलेक्टर समन्वय स्थापित कर जिले की समस्त ग्राम पंचायतों में कार्यक्रम को सफल बनाया जाये। जिन जिलों के जनप्रतिनिधियों ने आईईसी वेन एवं ड्रोन की मांग की है, उस सम्बन्ध में भी शासन स्तर से दिशा-निर्देश दिये जायेंगे एवं जिला कलेक्टरों से चर्चा कर उचित कार्यवाही की जाना सुनिश्चित करें। मुख्यमंत्री डॉ.मोहन यादव ने प्रदेश के समस्त जिलों के जनप्रतिनिधियों एवं जिला प्रशासन के द्वारा यात्रा के सम्बन्ध में की गई सम्पूर्ण तैयारियों से संतोष जताते हुए सबको यात्रा के सफल आयोजन करने के लिये अग्रिम में बधाई प्रेषित की। उन्होंने निर्देश दिये हैं कि कार्यक्रम गरिमामय होना चाहिये। जिलों में कार्यक्रमों के फोटो, वाट्सअप एवं शासन को भेजा जाना सुनिश्चित करें। प्रदेश में विकसित भारत संकल्प यात्रा के सफल कार्यक्रम का अच्छा सन्देश पूरे भारत में जाना चाहिये। मुख्यमंत्री ने सबको निर्देश दिये हैं कि शनिवार 16 दिसम्बर को होने वाले कार्यक्रम में प्रधानमंत्री वर्चुअल पांच राज्यों के लाभांवित हितग्राहियों से चर्चा करेंगे, इसलिये सबकी गरिमामय उपस्थिति कार्यक्रम में होना अनिवार्य है।

,

उज्जैन जिला कलेक्टर कार्यालय के वीसी कक्ष से उज्जैन उत्तर के विधायक श्री अनिल जैन कालूहेड़ा, घट्टिया के विधायक श्री सतीश मालवीय, नागदा-खाचरौद के विधायक डॉ.तेजबहादुर सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री को जिले की सातों विधानसभा एवं उज्जैन नगर निगम के सभी वार्डों एवं जिले की नगरीय निकायों के वार्डों में यात्रा के सम्बन्ध में की गई तैयारियों की जानकारी दी। उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि जिले में सम्पूर्ण तैयारियां कर ली गई है। नागदा-खाचरौद के विधायक डॉ.तेजबहादुर सिंह चौहान ने अवगत कराया कि यात्रा के दौरान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ अधिक से अधिक पात्र हितग्राहियों को मिले, इस हेतु सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहें।

,

वीसी में जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती कमला कुंवर, महापौर श्री मुकेश टटवाल, नगर निगम सभापति श्रीमती कलावती यादव, यूडीए अध्यक्ष श्री श्याम बंसल, श्री विवेक जोशी, श्री बहादुर सिंह बोरमुंडला, जिला पंचायत सीईओ श्री मृणाल मीना, नगर निगम आयुक्त श्री रोशन कुमार सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती प्रीति यादव, श्री विशाल राजौरिया, श्री जगदीश पांचाल, श्री संजय अग्रवाल तथा सम्बन्धित विभाग के अधिकारी आदि जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

About The Author

Related posts