विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 6, 2022

सिंगोली जावद को जापान बनाने के चक्कर में मंत्री जी एंबुलेंस में भूले डिजल भरवाना

कबीर मिशन समाचार।

कैबिनेट मंत्रीजी के विधानसभा क्षेत्र में ईधन के अभाव में 3 माह से खड़ी है एंबुलेंस -आप सुधीर गांधी

नीमच। जिला स्तर से 80 किलोमीटर दूर सिंगोली तहसील स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जो आसपास के डेढ़ सौ से दोसो ग्रामीण क्षेत्र की आबादी को इलाज की सुविधा मुहैया करवाता है।किसी भी आपात स्थिति में मरीजों को रेफर करने की स्थिति में एंबुलेंस के रूप में दो वाहन उपलब्ध है जिसमें से सांसद निधि द्वारा स्वीकृत एक एंबुलेंस पिछले 3 माह से केवल पेट्रोल डीजल के अभाव में अस्पताल परिसर में खड़ी है।


उपरोक्त विषय में और विस्तृत जानकारी देते हुए आम आदमी पार्टी के विधानसभा प्रभारी सुधीर गांधी ने सुत्रो से मिली जानकारी के आधार पर एक प्रेस नोट जारी करते हुए बताया कि उपरोक्त एंबुलेंस 2 विभागों स्वास्थ्य और नगर परिषद के बीच ईंधन और सर्विसिंग के बजट आवंटन को लेकर पिछले 3 माह से बंद पड़ी है इससे पूर्व एंबुलेंस का संचालन स्थानीय निकाय द्वारा किया जा रहा था जिससे उसने अब अपने हाथ खींच लिए हैं।
दोनों ही विभागों की लापरवाही का खामियाजा क्षेत्र की जनता को भुगतना पड़ रहा है यहां यह बात गौरतलब है कि उपरोक्त क्षेत्र लगातार चार बार से जीतते आ रहे प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सम्मानीय ओमप्रकाशजी सकलेचा का विधानसभा क्षेत्र है जो आजकल जावद को जापान बनाने के चक्कर में स्वास्थ्य विभाग की सबसे अत्यावश्यक सेवा जिसे पूरे विश्व में एंबुलेंस के नाम से जाना जाता है उसमे डीजल भरवाने का पैसा भी माननीय मंत्री जी उपलब्ध नहीं करवा पा रहे हैं। प्रदेश के घोषणावीर मुख्यमंत्रीजी के नक्शे कदम पर चलते हुए आप भी क्षेत्र में आए दिन नई -नई घोषणा करते रहते हैं उपरोक्त घोषणाओं का धरातल पर मंत्री जी कितना अमल कर रहे होंगे यह केवल क्षेत्र की जनता एंबुलेंस की घटना से समझती है।
कहने को तो यहां रोगी कल्याण समिति बनी हुई है जो अस्पताल के रोजमर्रा के खर्चे, सुविधाओं एवं सामान्य संचालन को देखती है लेकिन यह समिति केवल कागजों में काम कर रही है आज दिन तक उक्त समिति ने अपने कामकाज का लेखा-जोखा सार्वजनिक नहीं किया है ।
आम आदमी पार्टी के विधानसभा प्रभारी सुधीर गांधी ,सिंगोली- रतनगढ़ प्रभारी दीपक लसोड, मीडिया प्रमुख विक्रांत बगड़िया ने जिला प्रशासन से मांग करते हुए कहा कि शीघ्रता शीघ्र उपरोक्त एंबुलेंस को बजट आवंटन के साथ कागजों पर काम कर रही रोगी कल्याण समिति को भंग कर नवीन समिति का गठन किया जाए उपरोक्त मांगे नहीं मानने की स्थिति में आम आदमी पार्टी अग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होगी जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।