देश-विदेश मध्यप्रदेश राजनीति रोजगार

देश में बढ़ती जा रही गरीबी और भ्रष्टाचार का बोल वाला है।

देश में बढ़ती जा रही गरीबी और भ्रष्टाचार का बोल वाला है।

जिला ब्यूरो चिप भिंड आज हमारे देश में गरीबों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। क्योंकि बेरोजगार लोगों को नौकरी नहीं मिल रही है। रोजगार नहीं मिल रहा है। धंधा पानी चौपट है। महंगाई की मार है ।

भ्रष्टाचार का बोल वाला है। यह सब हाल है। तो देश कैसे उन्नति करेगा गरीबों को समय पर राशन नहीं मिल रहा है । बिचौलिए बीच में डकार जाते हैं । चारों तरफ लूटमार गुंडागर्दी बोल वाला बढ़ता जा रहा है। सबसे ज्यादा हमारे देश में बेरोजगारी और गरीबी आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। जिससे गरीबी बढ़ती जा रही है।

देश की स्थिति बहुत ही खराब स्थिति में पहुंच गई है। भ्रष्ट कर्मचारी बरसों से एक ही स्थान पर पदस्थ है । गरीबों की रिपोर्ट नहीं लिखी जा रही थानों में जिस वजह से कानून की धज्जियां उड़ाई जा रही है। थाने पर पदस्थ टीआई रिश्वत मांगता है। यदि फरियादी ने रिश्वत नहीं दी तो उसको फसाने की धमकी दी जाती है ।

यह हमारे देश का हाल है। न्याय व्यवस्था फेल है ।फिर भी हमारे देश का प्रधानमंत्री कहता है। कि हमने गरीबी हटा दिए है । हकीकत के धरातल पर गौर से देखा जाए तो गरीबों को राशन पानी भी ऊंट के मुंह में जीरो के सामान मिल रहा है। यह हमारे देश के हालात है। गरीबों की फजियत हो रही है। क्योंकि महंगाई के मारे गरीब जी नहीं पा रहा है। बच्चों का पेट का भरण पोषण शायद भविष्य में नहीं कर पाएगा यह चिंता सता रही है।

About The Author

Related posts