पचोर। गरीब मजदूर प्रजापति समाज की बेटी का हुआ पुलिस विभाग में चयन,शाजापुर पुलिस लाईन में देगी सेवाएं।

पचोर राजगढ़ मध्यप्रदेश। कबीर मिशन समाचार
पवन मेहरा

पचोर। राजगढ जिले के पचोर तहसील के तहत आने वाले ग्राम भीलखेड़ा निवासी मोहनलाल प्रजापति एक गरीब मजदूर हैं जो ईंट भट्टे और कुछ मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते हैं। साथ ही इनकी बेटी कुमारी धूप छाया ने बचपन से ही ग्राम भंडावद निवासी अपने फूफाजी रामचरण प्रजापति के घर रहकर पढ़ाई की ,और आज अपनी काबिलियत के दम पर पुलिस विभाग में भर्ती होने के बाद शाजापुर पुलिस लाईन ज्वानिंग की हैं।

जिसके चलते माता पिता के साथ साथ अपने फूफा जी का भी नाम राजगढ सहित पूरे प्रदेश में रोशन किया हैं,आपको बता दे की छात्रा कुमारी धूप छाया पिता मोहनलाल प्रजापति जो की पचोर के पास ग्राम भीलखेड़ा गांव की निवासी हैं जो की जन्म के दो तीन वर्ष बाद से ही बचपन से ग्राम भंडावद निवासी फूफा जी रामचरण प्रजापति के घर रहने लग गई,जिसे फूफा जी ने कक्षा 1 से लेकर 8 वी तक अपने ही गांव भंडावद के शासकीय मिडिल स्कूल में अध्ययन कराया,वही उसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए पास के गांव रायपुरिया के शासकीय हाई स्कूल से 9 वी और 10 वी तक की पढ़ाई करवाई गई थी।


उसके बाद पचोर के कन्या हायर सेकेंड्री स्कूल में कक्षा 11 वी और 12 वी की पढ़ाई की उसके बाद
शुजालपुर कॉलेज में पढ़ाई कर पुलिस में भर्ती होने के लिए तैयारी कर रही थी। पिछले कुछ दिन पूर्व पुलिस विभाग में भर्ती हेतु परीक्षा में सर्वाधिक अंक अर्जित किया था जिसका मध्यप्रदेश पुलिस में चयन हुआ हैं जिसने सोमवार को शाजापुर पुलिस लाइन में ज्वानिंग भी ले ली है। आपको बता दे की राजगढ जिले में पहली बार प्रजापति समाज की बेटी ने पुलिस विभाग में भर्ती होकर समाज का नाम देश में बढ़ाया हैं।

इधर जिले भर के प्रजापति समाज के साथ साथ अन्य समाज के लोग और क्षेत्र के ग्रामीणों के द्वारा ग्राम भंडावद निवासी छात्रा धूप छाया और छात्रा के फूफा जी रामचरण प्रजापति और उनके पुत्र घनश्याम प्रजापति को बधाई दी जा रही हैं।