मध्यप्रदेश राजगढ़

राजगढ़। पटवारी अपनी देख-रेख में कराएं खाद का वितरण -कलेक्टर। समय-सीमा बैठक में दिए निर्देश

राजगढ़। पटवारी अपनी देख-रेख में कराएं खाद का वितरण -कलेक्टर। समय-सीमा बैठक में दिए निर्देश

राजगढ़ 07 नवम्बर, 2022

कलेक्टर श्री हर्ष दीक्षित ने जिले के समस्त संबंधित पटवारियों को निर्देशित किया है कि जिन पटवारियों की खाद वितरण केन्द्रों में तैनाती की गई है। वे उन वितरण केन्द्रों में अपनी निगरानी में खाद का वितरण कराएं। अव्यवस्था नहीं हों, सुनिष्चित करें। यदि किसी केन्द्र में खाद (उर्वरक) की कमी हों रही तो तत्काल जानकारी दें, ताकि उक्त समिति में खाद की उपलब्धता निरंतर बनाए रखना सुनिष्चित रहें। इसके साथ ही उन्होंने जिले के राजस्व अधिकारियों एवं समस्त कार्यालय प्रमुखों को भी निर्देशित किया है कि जब वे क्षेत्रीय भ्रमण पर जाएं खाद वितरण केन्द्रों का भी जायजा लें तथा आवष्यक जानकारी जिला प्रशासन के संज्ञान में लाएं।

उन्होंने यह निर्देश आज यहां आयोजित समय-सीमा में पत्रों के निराकरण संबंधित आयोजित साप्ताहिक बैठक में दिए। इस अवसर पर उन्होंने समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व एवं तहसीलदारों को निर्देशित किया कि वे प्रदेश सरकार की स्वामित्व योजना एवं भू-अधिकार पट्टा वितरण को अपनी प्राथमिकता में रखे। साथ ही जहां आबादी की भूमि उपलब्ध है, में भू-अधिकार पट्टा वितरण की तैयारी रखें। उन्होंने सी.एम. हेल्पलाईन में 50 दिवस से अधिक अवधि के लंबित समस्त आवेदनों का निराकरण सुनिष्चित करने तथा आवेदनों के संतुष्टीपूर्ण निराकरण का प्रतिशत बढ़ाने निर्देशित किया।

इस अवसर पर उन्होंने शून्य से 5 वर्ष तक के बच्चों के आधार कार्ड बनाए जाने हेतु शिविर आयोजित करने सेक्टरवार कार्य योजना बनाने, पशु किसान क्रेडिट कार्ड, किसान सम्मान, ड्रोन नक्षों का वेरिफिकेशन, लाड़ली लक्ष्मी योजना एवं आयुष्मान कार्ड बनाए जाने योजनावार प्रगति की समीक्षा की। इस अवसर पर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री अक्षय त्रेम्रवाल, अपर कलेक्टर श्री कमलचन्द्र नागर जिले के समस्त अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सहित समस्त विभागों के कार्यालय प्रमुख मौजूद रहें।

About The Author

Related posts