विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
October 3, 2022

राजगढ़। सारंगपुर। हज और उमरा के नाम पर बेईमानी से रुपए हड़पने वाले के विरूध्‍द थाना सारंगपुर पुलिस ने की कार्यवाही।

कबीर मिशन समाचार। राजगढ़ मध्य प्रदेश पवन मेहरा सारंगपुर।

दिनांक 13/09/22 को फरियादी साजिद पिता रशीद मेव उम्र 36 साल वजीर हुसैन मोहल्ला, सारंगपुर ने एक लिखित आवेदन पेश किया। कि इस साल होने वाले उमराह में सऊदी अरब के मक्का शहर जाना चाहता था। जिसके संबंध में प्रार्थी ने 19/07/2022 को अब्दुल मलिक बाकी निवासी चन्दन नगर जिला इंदौर मो 900966667 नाम के दलाल से संपर्क किया। जो अब्दुल मलिक द्वारा फरियादी को बताया गया की वह अल मलिक नाम की कंपनी में काम करता है। और करीबन 10 साल से लोगो को उमराह एवं हज करने के लिए सऊदी अरब भेजता है। मुझे अब्दुल मलिक द्वारा बताया गया की इसके लिए मुझे 80 हजार रुपये देने होंगे। तब मैंने और मेरी पहचान के अन्य लोग जो उमराह करने जाना चाहते थे।वह सभी लोग उमराह के लिए 80 – 80 हजार रुपये देने के लिए तैयार हो गए। अब्दुल मलिक ने सभी से कहा की यह पैसा हमे नगद देना होगा।

चेक या डीडी से पैसा नहीं लेगा फरियादी ने स्वयं के एवं उसके पहचान के अन्य 03 व्यक्तियों के उमराह जाने के पैसे कुल ₹3,20,000/- रुपया अब्दुल मलिक को दिएi इसी तरह सारंगपुर और उसके आस पास के अन्य लोगो ने भी हज उमराह के नाम पर पैसे दिए है पूरी पेमेंट हो जाने के बाद अब्दुल मलिक ने हमे 11/09/22 को सऊदी अरब जाने के लिए मुंबई आने को बोला था लेकिन इसके पूर्व ही हमे सोशल मीडीया के माध्यम से पता चला की अब्दुल मलिक ने उमराह कराने के नाम पर ब्यावरा, राजगढ़ के कुछ लोगो से भी पैसा लेकर बेइमानी से हड़प लिए हैं और वे लोग उमराह नहीं जा पाये। मैं और इमरान खान दोनो तत्काल इंदौर के लिए रवाना हुए जहा अब्दुल मलिक के आफिस पर ताला लगा हुआ था। पता करने पर जानकारी मिली की अब्दुल मलिक वहा से भाग गया है। हमसे लिए उन पैसों को बेइमानी से हड़प कर अन्य जगह उपयोग कर रहा है।

आरोपी अब्दुल मलिक बाकी निवासी चन्दन नगर जिला इंदौर ने लोगो को विश्वास मे लेकर फरियादी से उमराह कराने के लिए 3,20,000 रुपये बेईमानी से लेकर हड़प लिए है। घटना की गंभीरता को देखते हुये थाना प्रभारी थाना सारंगपुर निरीक्षक आशुतोष उपाध्‍याय ने तत्‍परतापूर्वक घटना के संबंध में वरिष्‍ठ अधिकारियों को अवगत कराकर दिशा निर्देश प्राप्‍त कर तत्‍काल थाना सारंगपुर पर आरोपी अब्दुल मलिक बाकी के विरूध्‍द अपराध क्रमांक 484/22 धारा 409 आईपीसी का पंजीबध्‍द कर विवेचना में लिया गया आरोपी की तलाश हेतु तत्‍काल पुलिस टीम का गठन कर टीम को रवाना किया गया। शीघ्र ही आरोपी को गिरफ्तार किया जायेगा।