रामकोला। रास्ते की जमीन की पैमाईश कराने पहुंची राजस्व और पुलिस कि टीम पर हमला

रिपोर्टर योगेश गोविन्दराव तहसील संवाददाता कप्तानगंज कुशीनगर

रास्ते की पैमाइश करने पहुंची राजस्व व पुलिस के टीम में उस समय अफरा तफरी मच गई। जब एक पक्ष का युवक गड़ासा व पेट्रोल लेकर कटरैन पर चढ़ गया। पैमाइश रोक सभी लोग उसे नीचे उतरने के लिए कहने लगे कि तभी युवक ने अपने थैली से माचिस निकाली और तीली जला दी और आग उसके पगड़ी में पकड़ लिया। पुलिस ने किसी तरह अपना जान बचाकर उसे काबू में किया और थाने ले आई।

रामकोला कस्बे के रामऔतार पुत्र चंद्रिका भूषण कालोनी स्थित अपनी भूमिधरी की जमीन का हिस्सा जितेंद्र व उनके पाटीदारों के अलावा अच्छेलाल गौंड़ को बेची है। जमीन को बेचने से पूर्व उन्होंने रास्ते के लिए जमीन अलग कर दिया जो आज भी उनके नाम पर दर्ज है। इसी रास्ते की जमीन का पैमाइश करने बृहस्पतिवार को दिन के करीब 3 बजे राजस्व कि टीम पुलिस लेकर पहुंची।

बताया जा रहा है कि टीम के पहुंचते ही अच्छेलाल उग्र हो गया। बातचीत शुरू होते ही वह गड़ासा व पेट्रोल लेकर अपने टीनशेड पर चढ़ गया। राजस्व व पुलिस के लोग उसे अपनी बात कहने के लिए नीचे बुला ही रहे थे कि अच्छेलाल ने पेटोल अपने ऊपर छिड़क लिया। इसके बाद उसके ही हांथ पांव फूलने लगे। सब लोग उससे नीचे उतरकर अपनी बात कहने को कह रहे थे लेकिन वह पैमाइश न करने की जिद पर अड़ा रहा। अभी लोग समझा ही रहे थे कि उसने माचिस निकाली और जला दी। तीली जलने के साथ ही आग उसके पगड़ी में पकड़ लिया। उसके बाद अच्छेलाल ने पगड़ी उतारकर फेंक दिया तब तक उसका जैकेट जलने लगा।

जैकेट उतार ही रह था कि पुलिस अपनी जान बचाकर टीनशेड पर पहुंच गई। इसी बीच टीनशेड टूट गया और अच्छेलाल के साथ पुलिस भी जमीन पर गिर गई। अच्छेलाल को पुलिस थाने ले आयी और राजस्व टीम ने रास्ते का चिन्हांकन कर दिया। इस संबंध में रामकोला थाना प्रभारी अखिलेश कुमार सिंह का कहना है कि अच्छेलाल ने आत्मदाह का प्रयास किया जिसे पुलिस विभाग के लोग अपनी जान बचाकर उसको बच्चा लिया गया है। उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जा रही है।