भोपाल रोजगार

हर ग्राम पंचायत में खोली जायेंगी राशन की दुकाने : मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत

हर ग्राम पंचायत में खोली जायेंगी राशन की दुकाने : मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत

समीक्षा बैठक में खाद्य मंत्री ने दिये गुणवत्‍तायुक्‍त राशन वितरित करने के निर्देश

भोपाल : बुधवार, जनवरी 24, 2024, खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्‍ता संरक्षण मंत्री श्री गोविन्‍द सिंह राजपूत ने कहा है कि आम जनता की सुविधा के लिए प्रदेश के हर ग्राम पंचायत में राशन दुकानें खोली जायेंगी। जिन 311 पंचायतों में राशन की दुकानें अभी संचालित नहीं है, उन ग्राम पंचायतों में उन्‍होंने अधिकारियों को राशन दुकान अतिशीघ्र खोलने के निर्देश दिये। मंत्री श्री राजपूत ने प्रतिमाह वितरित होने वाला राशन समय-सीमा में पहुंचाने एवं मानक गुणवत्‍ता सुनिश्चित करने के निर्देश दिये। श्री राजपूत ने मंत्रालय में खाद्य विभाग, नागरिक आपूर्ति निगम, मध्यप्रदेश वेयर हाउसिंग कॉर्पोरेशन एवं नाप-तौल विभाग के अधिकारियों के साथ विभाग की गतिविधियों की समीक्षा की।

मंत्री श्री राजपूत ने गेहूं उपार्जन से जुड़े सभी कार्य समय पर पूरा करने एवं उपार्जन नीति जारी करने के निर्देश दिये। श्री राजपूत ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि उपार्जन कार्य के दौरान गेहूं की गुणवत्‍ता अच्‍छी हो सके, इसके लिये सभी समितियों एवं खरीदी केन्‍द्रों पर पंखा झरना इत्‍यादि आवश्‍यक व्‍यवस्‍थाएँ अनिवार्य रूप से रखी जायें।

मुख्‍यमंत्री करेंगे संयुक्‍त भवन का शिलान्‍यास

समीक्षा बैठक में मंत्री श्री राजपूत ने खाद्य विभाग का संयुक्‍त रूप से निर्माण होने वाले भवन का शिलान्‍यास मुख्‍यमंत्री डॉ. मोहन यादव से यथाशीघ्र कराये जाने के निर्देश दिये।

निलंबित राशन की दुकान के स्‍थान पर ही होगा अटैच दुकान का संचालन

मंत्री श्री राजपूत ने निर्देश दिये कि किसी कारण से राशन दुकान को निलंबित करने की स्थिति में इस राशन दुकान को समीप स्थित राशन दुकान से अटैच किया जाता है, तो आम लोगों को असुविधा से बचाने के लिए अटैच राशन की दुकान का संचालन निलंबित राशन की दुकान पर ही अस्‍थाई रूप से करने के आदेश जारी करें। बैठक में अपर मुख्‍य सचिव खाद्य श्रीमती स्मि़ता भारद्वाज, खा़द्य संचालक श्री तरूण पिथौड़े, सदस्‍य सचिव खाद्य आयोग श्री शोभित जैन सहित अन्‍य अधिकारी उपस्थित थे।

About The Author

Related posts