मध्यप्रदेश शाजापुर

शाजापुर। पोषण माह एवं मंगल दिवस के अवसर पर गोदभराई कार्यक्रम का आयोजन

शाजापुर। पोषण माह एवं मंगल दिवस के अवसर पर गोदभराई कार्यक्रम का आयोजन

कबीर मिशन समाचार। शाजापुर।

महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आज कलेक्टर श्री किशोर कन्याल के निर्देशानुसार व जिला कार्यक्रम अधिकारी श्रीमती सुषमा भदौरिया व सहायक संचालक सुश्री नीलम चौहान के मार्गदर्शन में पोषण माह एवं मंगल दिवस के अवसर पर गौद भराई कार्यक्रम का आयोजन बेरछा के मक्सी सेक्टर की पर्यवेक्षक श्रीमती रंजना बामनिया द्वारा बर्डियासोन में किया गया। इस दौरान गर्भवती एवं धात्री माताओं के पोषण पर चर्चा की गयी। साथ ही महिलाओं को मतदान के प्रति जागरूक करते हुए व मतदान करने व 18 वर्ष से अधिक उम्र के बालक बालिकाओं का नाम मतदाता सूची में जुडवाने की समझाईश दी गयी।

साथ ही डाक विभाग के डाक कम्युनिटी डेवलपमेंट प्रोग्राम “चलो गांव की ओर-संदेश खुशहालि” के तहत शाजापुर ग्राम दिल्लौद में कार्यक्रम का आयोजन किया गया कार्यक्रम में दिल्लौद पंचायत के सभी ग्रामीण जन उपस्थित हुए कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में श्री एसके ठाकरे प्रवर अधीक्षक डाकघर मालवा संभाग उज्जैन उपस्थित रहे। उनके द्वारा डाक विभाग में संचालित सभी योजनाओं का लाभ ग्रामीणों से लेने का अनुरोध किया। सहायक अधीक्षक डाक शाजापुर श्री वसुनिया द्वारा डाक विभाग की विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की गई। इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की जानकारी शाजापुर ब्रांच मैनेजर श्री दीपेश द्वारा दी गई।

इस अवसर पर महिला बाल विकास पर्यवेक्षक श्रीमती अमिता माथुर एवं श्रीमती प्रीति गुप्ता उपस्थित थी। उन्होंने ग्रामीण जनों को बच्चों के पोषण आहार पर विस्तृत जानकारी प्रदान की। मंच संचालन अनिल कौशल तथा आभार प्रदर्शन श्री भारत दुबे द्वारा किया गया। कार्यक्रम में ही ग्रामीण बहनों को उपस्थित शाखा डाकपालों के द्वारा लाडली बहन बहन योजना राशि का भुगतान किया गया। इस दौरान पोषण प्रदर्शनी के माध्यम से महिलाओ व ग्राम के समुदाय को पोषण के प्रति जागरूक किया और ग्राम काखर खेडा के आंगनवाड़ी केंद्र पर गौद भराई कार्यक्रम का आयोजन हुआ और बच्चों को एलबेनडाज़ोल की गोलियां खिलाई गयी।

Department Of Women Child Development, Madhya Pradesh
Jansampark Madhya Pradesh

About The Author

Related posts