जबलपुर बालाघाट

बालाघाट जिले के देवरी में स्थापित होगी राजाभोज की मूर्ति

बालाघाट जिले के देवरी में स्थापित होगी राजाभोज की मूर्ति

आयुष राज्य मंत्री श्री कावरे ने किया विकास पर्व का शुभारंभ

आयुष राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) श्री राम किशार कावरे ने कहा है कि बालाघाट जिले के परसवाड़ा तहसील के ग्राम देवरी में राजाभोज की मूर्ति स्थापित की जायेगी। राज्य सरकार ग्रामीण क्षेत्रों में अधो-संरचना के कार्यों को महत्व देते हुए गाँवों के समग्र विकास के लिये संकल्पित है। राज्य मंत्री श्री कावरे आज ग्राम देवरी में विकास पर्व के शुभारंभ समारोह को संबोधित कर रहे थे। राज्य मंत्री ने करीब 60 लाख रूपये के विकास कार्यों का भूमि-पूजन और लोकार्पण भी किया।

राज्य मंत्री श्री कावरे ने कहा कि राज्य सरकार ने महिलाओं के सशक्तिकरण और उनको आत्मनिर्भर बनाने के लिये अनेक महत्वपूर्ण योजनाएँ शुरू की हैं। लाड़ली बहना योजना में अब प्रत्येक पात्र महिला के बैंक खाते में 1000 रूपये प्रतिमाह जमा कराये जा रहे हैं। ग्राम देवरी में 432 महिलाओं को इस योजना का लाभ दिलाया जा रहा है। किसानों के आर्थिक हितों की चिंता का उल्लेख करते हुए राज्य मंत्री श्री कावरे ने कहा कि प्रदेश में किसानों को एक साल में 12 हजार रूपये की राशि किसान सम्मान निधि योजना में दी जा रही है। किसानों को शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर ऋण दिया जा रहा है।

लामता स्कूल में कॉमर्स और कृषि संकाय के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश

राज्य मंत्री श्री कावरे ने स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारियों को ग्राम लामता के शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में वाणिज्य और कृषि संकाय की कक्षाएँ प्रारंभ किये जाने के प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश दिये। इस मौके पर पंचायत प्रतिनिधि भी मौजूद थे।

About The Author

Related posts