भोपाल मध्यप्रदेश

इंदौर के साथ सूरत बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, इंदौर के नाम यह पुरस्कार सातवीं बार रहा।

इंदौर के साथ सूरत बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, इंदौर के नाम यह पुरस्कार सातवीं बार रहा।

कबीर मिशन समाचार विजय सिंह बोड़ाना
मध्य प्रदेश

इंदौर को पूरे देश में सबसे स्‍वच्‍छ शहर का सम्मान मिला है।
स्वच्छ सर्वेक्षण 2023 में मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल को देशभर में 5वां स्थान प्राप्त हुआ है। स्‍वच्‍छ सर्वेक्षण 2023 में देश के सबसे स्वच्छ राज्यों की श्रेणी में मध्‍यप्रदेश ने दूसरा स्‍थान प्राप्‍त कर हम सभी प्रदेशवासियों का गौरव बढ़ाया है।
स्वच्छ सर्वेक्षण-2023 में मध्यप्रदेश के महू को सबसे स्वच्छ कैंटोनमेंट बोर्ड का अवॉर्ड मिला।

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कहा है, कि आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्‍व में भारत सरकार ने स्‍वच्‍छता पुरस्‍कार का क्रम जारी रखा है। मुझे बताते हुए अत्‍यंत प्रसन्‍नता है कि इंदौर को पूरे देश में सबसे स्‍वच्‍छ शहर का सम्मान मिला है। इसके लिए मैं इंदौर के सभी रहवासियों, जनप्रतिनिधियों, नगर निगम के सभी सदस्‍यों एवं स्‍वच्‍छता से जुड़े सभी कर्मचारियों को हार्दिक बधाई देता हूं। साथ ही मध्यप्रदेश राज्य को देश में दूसरा सबसे स्‍वच्‍छ राज्‍य का अवार्ड प्राप्त होने पर प्रदेश की साढ़े आठ करोड़ जनता को भी बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। मुझे विश्‍वास है कि यशस्वी प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में स्वच्छता के संकल्प को साकार करने में मध्यप्रदेश निरंतर अपना योगदान देता रहेगा। सभी मध्‍यप्रदेशवासियों को पुन: बधाई।

पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लिखा है, कि स्वच्छता मध्यप्रदेश का स्वभाव है। मुझे अत्यंत प्रसन्नता है कि स्वच्छता सर्वेक्षण-2023 में अपनी बुधनी देश का नम्बर-1 कस्बा बनी है। राष्ट्रीय स्तर पर बुधनी को मिला ये सम्मान जनता के सहयोग और अधिकारियों-कर्मचारियों के समर्पण तथा परिश्रम का परिणाम है। मैं सभी को बधाई तथा शुभकामनाएं देता हूँ, हम सभी मिलकर अपनी बुधनी को और भी आगे लेकर जाएंगे। स्वच्छता के सातवें आसमान पर अपन का इंदौर स्वच्छता सर्वेक्षण में लगातार सातवीं बार इंदौर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनने पर अत्यंत प्रसन्न तथा गौरवान्वित हूँ। इंदौर ने जनभागीदारी तथा जनसहयोग से स्वच्छता में नया कीर्तिमान स्थापित कर प्रदेश का मान बढ़ाया है। इस उपलब्धि के लिए सभी इंदौरवासियों, स्वच्छता मित्रों, नगर निगम के कर्तव्यनिष्ठ अधिकारी-कर्मचारियों तथा स्थानीय जनप्रतिनिधियों को बधाई एवं शुभकामनाएं देता हूँ। आपके समर्पण, निष्ठा तथा कर्तव्यपरायणता ने इंदौर और मध्यप्रदेश का पूरे देश में मान बढ़ाया है। आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के स्वच्छ भारत संकल्प को इंदौर और पूरा मध्यप्रदेश साकार कर रहा है।

About The Author

Related posts