आगर-मालवा शिक्षा

सभी शासकीय स्कूलों के बोर्ड परीक्षा परिणाम बेहतर लाने का प्रयास करें – कलेक्टर श्री सिंह

सभी शासकीय स्कूलों के बोर्ड परीक्षा परिणाम बेहतर लाने का प्रयास करें – कलेक्टर श्री सिंह

विगत वर्ष जिन स्कूलों का परीक्षा परिणाम कम रहा है, वहां विशेष ध्यान दें
जिले के हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों के प्राचार्यों की बैठक संपन्न


कबीर मिशन – संतोष कुमार सोनगरा जिला ब्यूरो चीफ आगर मालवा
आगर मालवा 21 दिसंबर।जिले के सभी हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों का बोर्ड परीक्षा परिणाम बेहतर लाने का प्रयास करें, सभी बच्चें अच्छे अंकों से उत्तीर्ण हो सकें, इसके लिए परीक्षा के अंतिम समय में शिक्षक बच्चों के लिए अच्छी मेहनत करें, यह निर्देश कलेक्टर श्री राघवेंद्र सिंह ने गुरूवार को कलेक्टर सभाकक्ष में जिले के हाई स्कूल में हायर सेकेंडरी स्कूलों के प्राचार्यांर् की बैठक लेकर दिए। कलेक्टर ने शैक्षणिक सत्र 2022-23 के बोर्ड परिणाम की स्कूलवार समीक्षा कर, जिन स्कूलों के परीक्षा परिणामो की स्थिति अत्यंत दयनीय है, उनके प्राचार्यां से कारण पूछते हुए निर्देशित किया कि इस वर्ष बोर्ड परीक्षा परिणाम किसी भी स्थिति में कम नहीं आए, जिन विषयों में बच्चें कमजोर है, उन विषयों के लिए अच्छी मेहनत करें। सभी स्कूलों में बच्चों की उपस्थिति बढ़ाई जाए।

कलेक्टर ने निर्देश दिए की स्कूलों में यदि किसी विषय के शिक्षक की कमी है, तो शिक्षकों की मैपिंग कर रोस्टर बनाकर ड्यूटी लगाई जाए, जो बच्चे बेहद कमजोर है, उनके लिए विशेष प्रयास करें। उन्होंने परिवेदना पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निराकरण करने के निर्देश दिए। बैठक में न्यायालयीन प्रकरण, सीएम राइज विद्यालय निर्माण, पीएम श्री स्कूल, परीक्षा पर चर्चा, यू-डाइस पोर्टल एवं विभिन्न निर्माण कार्यों की समीक्षा कर कलेक्टर ने आवश्यक निर्देश शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए।

बैठक में सीईओ जिला पंचायत श्रीमती हरसिमरनप्रीत कौर ने प्राचार्यां को निर्देशित किया कि स्कूल समय पर खुले एवं समय पर बंद हो, कहीं से भी स्कूल संचालन में समयावधि का पालन नहीं होने की शिकायत नहीं मिले। सभी शिक्षक बच्चों को परीक्षाओं की अच्छे से तैयारी करवाए। बैठक में प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी आरजी शर्मा, सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारी एवं स्कूलों के प्राचार्य उपस्थित रहे।

About The Author

Related posts