धार मध्यप्रदेश राजनीति

स्कूटी चलाते समय सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनें और यातायात के नियमों का पालन भी जरूर करें – मंत्री श्री दत्तिगांव

स्कूटी चलाते समय सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनें और यातायात के नियमों का पालन भी जरूर करें – मंत्री श्री दत्तिगांव

कबीर मिशन समाचार धार से मयाराम सोलंकी

धार- इस स्कूटी से आपके लिए ना केवल कॉलेज जाने में सुविधा होगी वरन् पारिवारिक दायित्व के निर्वहन में सहायक होगी। ध्यान रहे की आप लायसेंस के बग़ैर अपनी स्कूटी ना चलाएँ। साथ ही सुरक्षा के लिए हेलमेट भी पहनें और यातायात के नियमों का पालन भी जरूर करें। ये बात प्रदेश के औद्योगिक नीति निवेश एवं प्रोत्साहन मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने आज जिला मुख्यालय स्थित पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम हॉल में आयोजित शासकीय हायर सेकेण्डरी विद्यालयों के टॉपर विद्यार्थियों को निःशुल्क ई-स्कूटी/आईसीईएस (मोटराईज्ड) प्रदाय योजना अंतर्गत जिले के 127 शासकीय विद्यालयों के 214 विद्यार्थियों को स्कूटी वितरण कार्यक्रम के दौरान कही। कार्यक्रम में सांसद छतरसिंह दरबार, पूर्व कैबिनेट मंत्री रंजना बघेल, मनोज सोमानी, कलेक्टर प्रियंक मिश्रा सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद थे।

मंत्री श्री दत्तीगांव ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा की आप सभी रोजाना पेड़ लगाने का संकल्प लेवें। यह पर्यावरण के सुधार के लिए ज़रूरी है। शासन की ओर से मोटराईज्ड स्कूटी क्रय करने के लिए आपके द्वारा उपलब्ध कराए गए कोटेशन अनुसार राशि को सीधे आपके द्वारा प्रदाय किए खातों में किया जा चुका है। विद्यार्थियों द्वारा अपने पसंद की ई-स्कूटी / आईसीईएस (मोटराईज ली गई है। आप सभी को पसंदीदा स्कूटी मिली है। आप सभी इसे लायसेंस के बग़ैर ना चलाएँ। स्वयं की सुरक्षा के लिए हेलमेट पहनें। ट्रैफ़िक रूल का भी पालन करें। उन्होंने विद्यार्थियों से कहा की आप सभी उच्च शिक्षा में और मेहनत करें।

उन्होंने बताया कि धार को मेडिकल और लॉ कॉलेज की सौगत मिली है। केंद्र और राज्य सरकार ने सभी के लिये समान अवसर मुहैया कराएँ हैं। जिसके तहत जन्म से लेकर जीवन के हर पायदान पर सरकार की योजनाएँ आप सबकी मददगार है। सरकार के नए कोर्स से रोज़गार की संभावनाएँ बड़ी हैं। आप सभी भविष्य की योजनाओं को ध्यान रखकर अपने विषय का चयन करें। सरकार हर स्टेज पर मेधावी विद्यार्थियों की मदद पर तत्पर है। आप सभी मेहनत करें और अपने परिवार समाज राज्य देश का नाम रोशन करें। मंत्री श्री दत्तिगांव ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के विद्यार्थियों के लिए दिए गए संदेश का भी वाचन किया।

कार्यक्रम को सांसद छतरसिंह दरबार और पूर्व कैबिनेट मंत्री रंजना बघेल ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम में लाभार्थी विद्यार्थियों ने भी अपने अनुभव साझा किए। इनमें गुलवा की ऋषिका जमोद, सुंद्रेल के श्याम वर्मा, बिडवाल की वर्षा मेवाड़े, सरदारपुर की तनिष्का गर्ग, बदनावर की विनीता राठौर, आहु की कुमकुम राठौर, गणपुर के राजेंद्र मूवेल, कुक्षी की शिवानी राठौर, बाकानेर की रोहिणी मंडलोई, पीथमपुर की सोनम वर्मा, निशी सिंह, खुशी सोलंकी, बदनावर के अंकित टांक, मानसी पाल, भीलतलवाड़ के अरविंद सिंगार, निसरपुर की निशी पाटीदार, सरदारपुर की भावना मारू, बखतगड़ की शीतल धवाई, तारोदा की आरती पाटीदार, दसई के कमल डामर, तिरला की पायल चौहान, तुषार चौहान और अमझेरा के विकास कुमावत शामिल है।कार्यक्रम में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के शहडोल में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम के एलईडी के माध्यम दे देखा सुना गया।

About The Author

Related posts