क्राइम भोपाल

भोपाल में एक ही परिवार के चार लोगों ने की खुदकुशी, फंदे पर लटके मिले दंपती के शव, पुलिस को मिला सुसाइड नोट।

भोपाल में एक ही परिवार के चार लोगों ने की खुदकुशी, फंदे पर लटके मिले दंपती के शव, पुलिस को मिला सुसाइड नोट।

कर्ज से परेशान था परिवार, बच्‍चों को जहर दिए जाने की आशंका।

कबीर मिशन समाचार।
धीरज नायक
भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के रातीबड़ थाना इलाके में एक परिवार द्वारा सामूहिक खुदकुशी का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मरने वालों में पति-पत्‍नी के अलावा दो बच्‍चे भी शामिल हैं। घटना शिव विहार कालोनी की है, जहां रहने वाले भूपेंद्र विश्वकर्मा (38) ने अपनी पत्नी रितु (35) और बेटा ऋतुराज (9) व ऋषिराज (3) केे साथ खुदकुशी कर ली। घर के एक कमरे में दंपती के शव फंदे पर लटके मिले। वहीं बच्‍चों को जहर देने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस को मौके से 4 पेज का एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें आखिरी में एक स्माइली के साथ सारी फार आल लिखा है। सुसाइड नोट में कर्ज से परेशान होने का जिक्र है। फिलहाल पुलिस ने चारों शव कब्‍जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है।

फ्राड एप के जाल में फंसे थे भूपेंद्र

प्राप्‍त जानकारी के मुताबिक भूपेंद्र विश्‍वकर्मा एक आनलाइन फ्राड एप के जाल में फंस गए थे। उनके एक पैर में दिक्‍कत हो गई थी, जिसकी वजह से उन्‍होंने नौकरी छोड़ दी थी और यह आनलाइन कंपनी ज्‍वाइन की थी। इसके नाम पर उन्‍होंने काफी सारा लोन ले लिया, जिसे वह चुका नहीं पा रहे थे। इसकी वजह से उनका सिविल स्‍कोर भी खराब हो गया। उन्‍हें लोन चुकाने के लिए लगातार धमकियां मिल रही थीं और कंपनी ने उनका लैपटॉप हैक कर उसमें मिले कांटेक्ट पर अश्लील वीडियो भी वायरल कर दिए थे। इससे परेशान भूपेंद्र ने पत्‍नी और बच्‍चों के साथ मिलकर यह आत्‍मघाती कदम उठाया।

अंतिम संस्कार एक साथ करने की अंतिम इच्छा

पुलिस को मौके से जो सुसाइड नोट मिला है, उसमें घर के बाकी सदस्‍यों से इस कृत्‍य के लिए माफी मांगी गई है और लिखा है कि शायद हमारे जाने के बाद सब अच्छा हो जाएगा। साथ ही निवेदन किया गया है कि हमारे जाने के बाद मेरे परिवार वालों को लोन के लिए परेशान न किया जाए। रिश्‍तेदारों या सहकर्मियों को भी परेशान न किए जाने का जिक्र है। साथ ही सुसाइड नोट में सभी का एक साथ सामूहिक दाह संस्‍कार करने और पोस्‍टमार्टम न किए जाने की भी इच्‍छा व्‍यक्‍त की गई है।

About The Author

Related posts