भोपाल मंदसौर मध्यप्रदेश रोजगार

गरोठ भानपुरा विधानसभा क्षेत्र को सुखाग्रस्त घोषित किया जावे- त्रिलोक पाटीदार

गरोठ भानपुरा विधानसभा क्षेत्र को सुखाग्रस्त घोषित किया जावे- त्रिलोक पाटीदार

कबीर मिशन समाचार पत्र सुरेश मैहर संवाददाता गरोठ जिला मंदसौर गरोठ-

प्रदेश कांग्रेस महासचिव त्रिलोक पाटीदार ने जिला कलेक्टर मन्दसौर को अवगत कराया है, कि विगत 20 रोज से बारिश न होने से खरीफ फसलें नष्ट होने कि कगार पर है, लगभग फसलें सुख गई है, इससे चारों तरफ अकाल कि स्थिति पैदा हो गई है। पाटीदार ने तत्काल बिना सर्वे कराए किसानों को 50 हजार रुपए हेक्टेयर के हिसाब से मुआवजा देने कि मांग कि है और पशुओं के लिए घास उपलब्ध कराने कि भी मांग कि है।

त्रिलोक पाटीदार ने इस संबंध में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को भी पत्र लिखकर क्षेत्र कि स्थिति से अवगत कराया है ,व राहत दिलवाने कि मांग कि, और कहा कि कांग्रेस सरकार बनने पर किसानों के नुकसान का भरपुर मुआवजा मिले, इसका आश्वासन किसानों को प्रदान करें। किसानों को कांग्रेस पर बहुत विश्वास है, कांग्रेस सरकार हमेशा किसानों कि हितेषी रही है, और हमेशा किसानों कि तकलीफ में साथ खड़ी रही है। त्रिलोक पाटीदार ने कहा कि बारिश न होने से किसानों के सामने रोजी रोटी का संकट पैदा हो गया है।

सरकार किसानों को राहत प्रदान करें,उनका बिजली बिल माफ करें, ओर सभी तरह कि वसुली स्थगित करें। पाटीदार ने कहा कि मात्र 10 इंच बारिश हुई है। लगभग सुखे कि स्थिति है। क्षेत्र का व्यापार जो किसानों पर निर्भर है, वह भी बिल्कुल बंद सा हो गया है।

किसानों ने महंगे भाव का बीज खाद डालकर फसल बोई, ओर फसल आने के इंतजार में अपना सब कुछ दांव पर लगा दिया, पर इन्द्र देवता कि नाराजगी किसानों पर कहर बन गई है, पाटीदार ने तत्काल किसानों को राहत प्रदान करने व पुरे विधानसभा क्षेत्र को सुखाग्रस्त घोषित करने कि मांग कि है।

About The Author

Related posts