विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

तेंदुए के हमले से आधा दर्जन लोग घायल हो गए

रिपोर्टर योगेश गोविन्द राव तहसील संवाददाता कप्तानगंज कुशीनगर

कुशीनगर जनपद के रामकोला थाना क्षेत्र के हरपुर माफी में और कुईया गांव में आज रात को तेंदुए के हमले से लगभग आधा दर्जन लोगों सहित कई पशु घायल हो गए हैं गांव में तेंदुए को लेकर दहशत फैल गया है। ग्रामीण घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रामकोला लाए जहां पर एक महिला को जिला अस्पताल तथा एक को मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया।
गुरुवार रात्रि के 9:00 बजे के लगभग गन्ने के खेत से अचानक कुईया गांव में तेंदुआ घुस गया और इसरावती उम्र 60 वर्ष उसकी पुत्री राम वासी उम्र 30 वर्ष ,मीरा देवी व शीतल पर हमला करके घायल कर दिया। एक व्यक्ति के पशुबाड़े पशुओं पर भी तेंदुए ने हमला कर दिया। हरपुर माफी गांव में भी तेंदुए ने हमला कर लगभग 55 वर्षीय हबीब निशा तथा और 30 वर्षीय तबसुन को घायल कर दिया। परिजनों ने घायल लोगों को निजी साधन से सीएससी रामकोला पहुंचाया । जहां पर चिकित्सकों ने दो की स्थिति की बहुत ही गंभीरता को देखते हुए एक को जिला अस्पताल तथा दूसरे को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया ।

गन्ना बहुल क्षेत्र होने से तेंदुए का आक्रमण हुआ आसान
रामकोला क्षेत्र के हरपुर माफी और कुइयां गन्ना बहुल क्षेत्र है ।रात के समय होने की वजह से ग्रामीण नहीं जान पा रहे हैं की कब तेंदुआ प्रहार किस गन्ने के खेत से निकल कर कर रहा है और कहा जाकर छुप गया। लोग अपने घरों में सहमे हैं । अपने माल मवेशियों को बचाने के चक्कर में जगह-जगह लोग आग का अलाव जला रहे हैं ।

खेतों में पानी भरने की वजह से जंगली पशु निकल रहे गांव की ओर
ग्रामीणों का कहना है कि इस बीच बहुत भारी बरसात होने से खेतों में पानी लग गया है। जिससे जंगली जानवर ऊंचे जगहो के तरफ आ गए हैं ।इसी क्रम में तेंदुआ भी आया है जो ग्रामीणों को लगातार हमला कर अपना शिकार बना रहा है।

फोटो परिचय -तेंदुये के हमले से घायल महिला।।