रामकोला। स्वास्थ्य केंद्र रामकोला का अचानक निरीक्षण करने पहुंची कुशीनगर सीएमओ।

रिपोर्टर, योगेश गोविन्दराव तहसील संवाददाता कप्तानगंज कुशीनगर

रामकोला। स्वास्थ्य केंद्र रामकोला में अचानक निरीक्षण करने पहुंचे सीएमओ खामियां मिलने पर रामकोला के प्रभारी शेष कुमार विश्वकर्मा को एक सप्ताह के अंदर सुधार करने को कहा सीएमओ ने डियूटी पर न मिलने वाले को अनुपस्थित किया और नोटिस देकर उन पर कार्रवाई करने को कहा। बाहर की दवाईयां लिखने पर रोक लगाते हुए सभी को कड़ा निर्देश दिया।

प्रसूता की मौत के सूचना पर मंगलवार को करीब 12 बजे रामकोला सीएचसी पहुंचे सीएमओ डॉ सुरेश पटारिया सीएचसी में पसरी गंदगी को देखकर भड़क गए। लेबर रूम का निरीक्षण किया। उपस्थिति जांची और डियूटी पर न मिलने वाले कर्मचारियों को अनुपस्थित किया। सभी चिकित्सकों को निर्देशित किया कि बाहर की दवाएं न लिखी जांय। उन्होंने प्राइवेट प्रेक्टिस पर भी चिकित्सकों की क्लास लगाई और एक सप्ताह के अंदर सभी खामियों को दूर करने का सख्त निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि सभी लोग अपनी ड्यूटी पर समय से आने की आदत डालें ऐसा न करने वाले कार्रवाई के लिए तैयार रहें। गनीमत रही कि प्रसूता की मौत का मामला सीएचसी का नहीं था। इस मौके पर एमओआईसी डॉ एसके विश्वकर्मा, डॉ एपी गुप्ता, डॉ रजनीश श्रीवास्तव, फार्मासिस्ट अरबी चौहान, एसपी चौधरी, विनय ठाकुर, नेयाज, बीपीएम आलोक मिश्रा, विश्राम राव आदि मौजूद रहे।