मध्यप्रदेश सीहोर

सीहोर। ग्राम बगड़ावदा और ग्राम लख्मीपुर जाने वाले रास्ते के बीच पुल कही दिनों से टूटा स्कूल के बच्चे और राहगीर हो रहे परेशान हो सकती है बड़ी दुर्घटना अधिकारी नही दे रहे ध्यान।

सीहोर। ग्राम बगड़ावदा और ग्राम लख्मीपुर जाने वाले रास्ते के बीच पुल कही दिनों से टूटा स्कूल के बच्चे और राहगीर हो रहे परेशान हो सकती है बड़ी दुर्घटना अधिकारी नही दे रहे ध्यान।


कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर।
आष्टा से संजय सोलंकी की रिपोर्ट।


आष्टा:आष्टा विधानसभा के ग्राम बगडावदा और लखमिपूर के बीच में एक नाला पड़ता हैं उसी नाले पर आज से 10 साल पहले pwd द्वारा एक पुल का निर्माण किया गया था। जो की आज की स्थिती में बहुत ही खराब हालत में हे कहे की पूरी तरह टूट चुका है, ग्रामीणों ने बताया की यह जो पुल बनाया गया था 10 साल पुराना है जो कि ग्राम बगड़ावदा और लखमीपुर दोनों गांव को आपस में जोड़ता है

जिससे दोनों गांव के ग्रामीण जन एक दूसरे गांव में सामाजिक कार्यक्रम तथा अपने निजी काम के लिए इसी रोड से आना जाना होता था लेकिन वर्तमान समय में पुलिया टूट गई है। आगे ग्रामीणों ने बताया की ग्राम लखमीपुर में पांचवी कक्षा तक ही शासकीय विद्यालय है और माध्यमिक विद्यालय ग्राम बगडावदा में है और सभी का आना जाना इसी रोड होता है मगर अब पुलिया पूरी तरह बर्बाद होने के कारण छात्रों और ग्रामीणों को नाले के पानी में जान जोखिम में डालकर जाना पड़ता हैं जिससे ग्रामीण जनों का आना जाना पूर्णता बंद है ।

इसलिए ग्राम लख्मीपुर के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाले बच्चे 6टी , 7वी, 8वी कक्षा में पढ़ने वाले बच्चे इसी पुलिया में उतर कर ग्राम बगड़ावदा के सरकारी स्कूल में जाते है। इससे बच्चो के साथ कभी भी दुर्घटना हो सकती है ।

ग्रामीणों से पूछने पर बताया गया की हमने बहुत पहले ही अधिकारियों को इस समस्या से अवगत करा दिया था मगर अभी भी अधिकारी नींद से नही जागे है आगे ग्रामीणों ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जल्दी ही पुलिया का निर्माण नही होता है तो हम तहसीलदार और एसडीएम महोदय को ज्ञापन सौंपकर एक बड़ा आंदोलन करेंगे जिसका जिम्मेदार शासन प्रशासन रहेगा।

About The Author

Related posts