उज्जैन मध्यप्रदेश

उज्जैन कलेक्टर ने मतगणना की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक ली

उज्जैन कलेक्टर ने मतगणना की तैयारियों के सम्बन्ध में बैठक ली

उज्जैन । कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री कुमार पुरुषोत्तम ने बुधवार को प्रशासनिक संकुल भवन के सभाकक्ष में विधानसभा निर्वाचन-2023 के अन्तर्गत 3 दिसम्बर को होने वाली मतगणना की तैयारियों एवं अन्य प्रबंधन के सम्बन्ध में बैठक ली। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री सचिन शर्मा, नगर निगम आयुक्त श्री रोशन कुमार सिंह, सीईओ जिला पंचायत श्री मृणाल मीना, अपर कलेक्टर श्रीमती प्रीति यादव, एडीएम श्री अनुकूल जैन, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री एमएस कवचे एवं सम्बन्धित विभागों के अधिकारीगण मौजूद थे।

कलेक्टर ने बैठक में कहा कि गुरूवार 30 नवम्बर तक सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबन्द की जायें। मतगणना स्थल पर लाईट और माईक की व्यवस्था करने के साथ-साथ अतिरिक्त प्रकाश की व्यवस्था भी की जाये। मतगणना स्थल से 100 मीटर के दायरे के बाहर बेरिकेटिंग की व्यवस्था पूरी की जाये। 100 मीटर के बाहर एम्बुलेंस की व्यवस्था भी की जाये। उल्लेखनीय है कि मतगणना स्थल के 100 मीटर के दायरे के अन्दर कोई भी वाहन प्रवेश नहीं करेगा। मतगणना कक्ष के बाहर सीएपीएफ तैनात रहेंगे। 100 मीटर के दायरे में प्रवेश के पूर्व फ्रिस्किंग होगी।

मतगणना दिवस पर अनाउंसमेंट सिस्टम हर आरओ के कक्ष में लगाया जायेगा। मतगणना के परिणामों का प्रदर्शन स्क्रीन के माध्यम से शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के बाहर (जहां लोग वेटिंग में खड़े होंगे) तथा टॉवर चौक पर किया जायेगा। परिणाम के पश्चात प्रमाण-पत्र वितरण स्थल के सामने कुर्सियां लगाये जाने के निर्देश दिये गये। एक कक्ष में समस्त रिजर्व दल को रखे जाने के लिये कहा गया। साथ ही रिजर्व दल उपलब्ध कराने के लिये एक अधिकारी की ड्यूटी लगाने के निर्देश दिये गये। कलेक्टर ने कहा कि आगामी एक दिसम्बर को सुबह 10 बजे उनके द्वारा मतगणना स्थल का निरीक्षण किया जायेगा। इसके पूर्व सभी व्यवस्थाएं पूर्ण कर ली जायें।

बैठक में मतगणना दिवस पर पॉवर बैकअप की व्यवस्था की जानकारी ली गई। सीलिंग कार्य में लगे कर्मचारियों को दोपहर 3 बजे के बाद बुलाये जाने के निर्देश दिये गये। मतगणनाकर्मियों के लिये भोजन की व्यवस्था में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाने के लिये कहा गया।

पुलिस अधीक्षक श्री सचिन शर्मा ने मतगणना दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रवेश द्वार पर मतगणना स्थल पर ले जाने के लिये वर्जित वस्तुओं के बारे में पोस्टर के माध्यम से जानकारी प्रदान की जाये।

About The Author

Related posts