उत्तरप्रदेश

उत्तरप्रदेश। लखीमपुर। मृतक लड़कियों के परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया इनकार रखी तीन सर्ते।

उत्तरप्रदेश। लखीमपुर। मृतक लड़कियों के परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से किया इनकार रखी तीन सर्ते।

कबीर मिशन समाचार। लखमीपुर उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश। लखीमपुर खीरी जिले में दो सगी बहनों के साथ बलात्कार के बाद उनकी हत्या कर दी गई थी। हत्या के बाद पेड़ पर लटका दिया गया। और अब मृतक लड़कियों के परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से इनकार कर दिया है। परिजनों ने अंतिम संस्कार के लिए तीन शर्तें रखी हैं। बीते बुधवार को तीन आरोपी किशोरियों को बहला फुसलाकर उनके घर से बाइक पर बिठाकर खेत पर ले गए और फिर रेप किया। इधर परिजनों ने अंतिम संस्कार करने को लेकर तीन शर्ते रखी हैं। जहां परिजनों का कहना है कि पीड़ित परिवार को 1 करोड़ रुपए सरकार की ओर से मिले।

साथ ही मृतक के परिजनों के बेटे को योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी मिले। और इस दुष्कर्म में शामिल सभी आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई जाएं। मामला दरअसल, निघासन कोतवाली क्षेत्र में दो नाबालिग दलित सगी बहनों का शव गन्ने के खेत में पेड़ पर लटकता हुआ मिला था। जहां खेत में काम पर जा रहे ग्रामीणों ने जब शव देखा तो सकते में आ गए। उसके बाद ग्रामीणों ने आनन-फानन में इसकी सूचना दोनों लड़कियों के परिजनों और पुलिस को दी इसकी जानकारी मिलते ही पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए थे। आपको बता दें की गांव वालों ने तीन युवकों पर अपहरण करने और हत्या का आरोप लगाते हुए निघासन चौराहे को जाम कर दिया था। इस घटना के बाद से ही ग्रामीण काफी गुस्से में है। घटना की गंभीरता को देखते हुए गांव से लेकर निघासन तक भारी पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है। एसपी बोले हमनें सभी 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लखीमपुरी, खीरी एसपी संजीव सुमन ने बताया। की रेप की वारदात को कुल 6 लोगों ने अंजाम दिया।

उन्होंने बताया कि आरोपी बहला-फुसलाकर बहनों को खेतों में लेकर गए थे। ऐसे में नामजद छोटू सहित सभी 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। एक आरोपी जुनैद की मुठभेड़ के बाद गिरफ्तारी हुई है। सभी पांचों आरोपी लालपुर गांव के रहने वाले हैं। और पीड़ित परिवार के घर से कुछ ही दूरी पर रहते हैं।पीड़ित परिवार से मिलेंगे बसपा नेता *वारदात के बाद पूर्व सीएम* मायावती के कहने पर बसपा नेता विधान परिषद सदस्य भीमराव अंबेडकर पीड़ित परिवार से मिलेंगे। वह परिवार से मुलाकात कर मायावती का संदेश भी देंगे। कि दलित समाज के साथ बीएसपी मजबूती से खड़ी है। *क्या है पूरा मामला* लखमीपुर के निघासन थाना इलाके के तमोलीन पुरवा गांव का ये मामला है। यहां दो सगी बहनों के शव एक खेत में पेड़ पर लटके मिले थे। पुलिस ने इस मामले में पीड़ित परिवार की तहरीर पर मामला दर्ज किया है।पुलिस ने घर में घुसकर मारपीट, बलात्कार (376), हत्या (302) और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया। मामले में सभी 6 आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं।

About The Author

Related posts