विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
विज्ञापन के लिए संपर्क करें - 8462072516
September 25, 2022

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के दतिया परिसर में ध्वजारोहण परिसर प्रभारी प्रो .( डॉ संजीव गुप्ता ने किया।

आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस पर राजघाट कॉलोनी स्थित पत्रकारिता विश्वविद्यालय परिसर में तिरंगे की आन, बान, और शान में विद्यार्थियों ने देश भक्ति के गीत एवं नारों से समां बांधा। दतिया परिसर प्रभारी प्रोफेसर डॉ संजीव गुप्ता ने अपने उद्बोधन में विद्यार्थियों से कहा कि ,लोकतंत्र में चौथा स्तंभ खबरपालिका को माना गया है। भारत आज दुनिया में युवा राष्ट्र की पहचान बना पाया है।

आजादी के 75 वर्षों में भारत की आन, बान और शान सभी क्षेत्रों में बढ़ी है। करोनाकाल में सारी दुनिया भारत देश की तरफ कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के टीके के लिए, बड़ी आशा के साथ देख रही थी। भारतीय वैज्ञानिकों ने उनको निराश नहीं किया और दुनियाभर में लाखों लोगों की जान बचाने के लिए टीके का आविष्कार विषम परिस्थितियों में किया।
समस्त भारतवासियों को निशुल्क टीकाकरण की सुविधा के साथ ही बहुत से विकासशील देशों को भारत ने स्वयं आगे बढ़कर मुफ्त में टीके उपलब्ध करवाएं।


भारत शांति और अपनी संस्कृति के लिए दुनिया भर में अलग पहचान रखता है।


हमको तिरंगे की शान दुनिया भर में बरकरार रखने के लिए ,अपने कर्तव्यों को ईमानदारी और निष्ठा के साथ पूरा करने का संकल्प आज लेना चाहिए।
डॉ गुप्ता ने सभी से दतिया परिसर के उत्तरोत्तर विकास में सहयोग करने का अनुरोध किया। दतिया परिसर में एम.ए.(जनसंचार) बीए (जनसंचार) तथा रूरल जनर्लिज्म में पीजी डिप्लोमा संचालित किया जा रहा है। हर घर तिरंगा कार्यक्रम अंतर्गत विद्यार्थियों ने परिसर में तिरंगे को शान से लहराया।

इस अवसर पर शिक्षकगण श्री अक्षर पटसारिया , अंकित मुवेल, एलुमनी पुष्पेंद्र सिंह तोमर, .एम ए.जनसंचार के विद्यार्थी दीपक यादव, आशुतोष मिश्रा, उद्देश यादव, रजनी, अजय सिंह परमार, अखिलेश कुशवाहा आदि ने राष्ट्रगान किया।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर परिसर प्रभारी डॉ संजीव गुप्ता ने सभी को हार्दिक शुभकामनाएं और बधाइयां प्रेषित की।