सीहोर

लापरवाह अधिकारियों- और कर्मचारियों के वेतनवर्धि रोकी जाएं और निलंबित करे : कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह

लापरवाह अधिकारियों- और कर्मचारियों के वेतनवर्धि रोकी जाएं और निलंबित करे : कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह

कबीर मिशन समाचार जिला सीहोर ।

सिहोर से संजय सोलंकी की रिपोर्ट 9691163969
सिहोर:22,8,23 बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक आयोजित हुई। बैठक में सीहोर कलेक्टर श्री प्रवीण सिंह ने राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने लक्ष्य उपलब्धि के संबंध में सख्त निर्देश दिए। उन्होंने अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा की लक्ष्य की समय सीमा में शासकीय कार्यों का पूरा करे। उसके साथ ही उन्होंने लापरवाह अधिकारियों तथा कर्मचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के कड़े निर्देश भी दिए।

मीटिंग में सीहोर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया को सख्त निर्देश दिए कि जो अधिकारी, कर्मचारी लापरवाही बरत रहे हैं। नियमित है, उनकी वेतन वृद्धि रोकने की कार्रवाई की जाए। इसके अलावा कार्य में घोर लापरवाही बरतने पर निलंबन का प्रस्ताव भेजने तथा संविदा में पदस्थ हो तो उनकी बर्खास्तगी का प्रस्ताव मिशन संचालक को प्रेषित किया जाए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी, जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. प्रवीर गुप्ता सहित समस्त बीएमओ, सेक्टर मेडिकल ऑफिसर, संस्था प्रभारी, राष्ट्रीय कार्यक्रमों के समस्त नोडल अधिकारी तथा जिला एवं विकासखंड स्तरीय प्रबंधकीय अधिकारी उपस्थित थे।

सेक्टर स्तर पर कार्यक्रमों की समीक्षा करें बीएमओ कलेक्टर सिंह ने निर्देशित किया कि सभी बीएमओ सेक्टर स्तर पर कार्यक्रमों की समीक्षा करें। साथ ही फील्ड भ्रमण करें तथा पीएचसी एवं उप स्वास्थ्य केंद्र स्तर पर रैंकिंग तैयार करें। राष्ट्रीय कार्यक्रमों की उपलब्धि में जो भी अधिकारी, कर्मचारी उत्कृष्ट कार्य करेगा, उसे जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में सम्मानित किया जाएगा।

About The Author

Related posts